Wednesday, Oct 20, 2021
-->
dc vs mi mumbai decided to bat first after winning the toss know live score

DC vs MI: दिल्ली की मुंबई पर धमाकेदार जीत, 6 विकेट से दी मात

  • Updated on 4/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अनुभवी लैग स्पिनर अमित मिश्रा के फिरकी के जादू के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुम्बई इंडियंस को 6 विकेट से हराकर गत चैम्पियन टीम के खिलाफ लगातार 5 हार के क्रम को तोड़ दिया। मुंबई के 138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (45) और स्टीवन स्मिथ (33) की पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में 4 विकेट पर 138 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ललित यादव ने भी नाबाद 22 रन की पारी खेली। मुंबई की टीम मिश्रा (24 रन देकर 4 विकेट) की फिरकी के सामने 9 विकेट पर 137 रन रन ही बना सकी। आवेश खान ने मिश्रा का अच्छा साथ निभाते हुए 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किए जबकि ऑफ स्पिनर ललित यादव ने भी 4 ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 44 रन बनाए।

उनके अलावा ईशान किशन (26), सूर्यकुमार यादव (24) और जयंत यादव (23) ने भी उपयोगी पारियां खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत भी खराब रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही पृथ्वी शॉ का विकेट गंवा दिया जिन्होंने ऑफ स्पिनर जयंत को उन्हीं की गेंद पर कैच थमाया। धवन और स्मिथ की अनुभवी जोड़ी ने इसके बाद पारी को संभाला। दोनों ने पॉवरप्ले में टीम का स्कोर 1 विकेट पर 39 रन तक पहुंचाया।

दिल्ली के रनों का अद्र्धशतक 8वें ओवर में पूरा हुआ जिसके बाद 9वें ओवर में स्मिथ ने क्रुणाल पांड्या पर 2 चौके मारे। स्मिथ हालांकि 29 गेंद में 33 रन बनाने के बाद कीरोन पोलार्ड की गेंद पर पगबाधा हो गए जिससे धवन के साथ उनकी 53 रन की सांझेदारी का अंत हुआ। धवन ने राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह पर चौके के साथ रन गति में इजाफे का प्रयास किया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चाहर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर में क्रुणाल को कैच दे बैठे।  दिल्ली की टीम को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 37 रन की दरकार थी।

पंत (07) ने बोल्ट पर चौके से खाता खोला लेकिन बुमराह की गेंद पर फाइन लैग पर क्रुणाल को कैच दे बैठे। ललित ने इस बीच बुमराह पर चौका जड़ा। शिमरोन हेटमायर (नाबाद 14)ने बोल्ट पर चौके के साथ रन और गेंद के बीच के अंतर को कम किया जिसके बाद दिल्ली को अंतिम 2 ओवर में 15 रन की जरूरत थी। बुमराह ने 19वें ओवर में 2 नोबाल सहित 10 रन देकर दिल्ली की राह आसान की। पोलार्ड को अंतिम ओवर में दिल्ली को 5 रन बनाने से रोकना था लेकिन हेटमायर ने पहली गेंद पर चौका जड़कर दिल्ली की जीत की राह आसान कर दी।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.