Tuesday, Oct 26, 2021
-->
deaf-and-dumb-youth-won-the-title-in-body-building

मूक-बधिर युवक ने जीता बॉडी बिल्डिंग में खिताब

  • Updated on 10/4/2021

मूक-बधिर युवक ने जीता बॉडी बिल्डिंग में खिताब
 

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। दिल्ली के मयुर विहार में बॉडी बिल्डिंग स्पोर्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित की मैन ऑफ  स्टील प्रितयोगिता में राजस्थान से आए मूक बधिर युवक ने बॉडी बिल्डिंग में खिताब जीता है। प्रतियोगिता में दिल्ली के अलावा मध्यप्रदेश महारष्ट्र राजस्थान व अन्य राज्यो से आए बॉडी बिल्डरों नेे हिस्सा लिया

प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण फीमेल बॉडी बिल्डर रहीं वहीं दिव्यांग कैटेगरी में भाग लेने वाले जीशान ने सबका ध्यान खींचा। जिशान मूक बधिर है जो ना तो बोल सकते है ना ही सुन सकते है लेकिन उनका जज्बा किसी भी अन्य व्यक्ति से कम नही जीशान के ट्रेनर कैलाश ने बताया कि जीशान के मूक बधिर होने की वजह से उसे ट्रेनिंग के दौरान इशारों से समझया जाता है

जिशान बॉडी बिल्डिंग क्षेत्र में ही अपना कैरियर बनाना चाहता है। जीशान गरीब परिवार से है और 400 रुपए प्रतिदिन की दिहाड़ी पर काम कर कर अपना खर्च चलाता है जीशान की कहानी सुन सभी ने उसके जज्बे को सलाम किया।
संस्था के अध्यक्ष वीर बोहित ने बताया 7 राज्य के युवाओं ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया

आयोजन में हिस्सा लेने आई बॉडी बिल्डिंग में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी मिस क्वीन ब्रागवा ने कहा कि पहले इस खेल में लडकियां नही आती थी और परिवार भी अनुमति नही देता था लेकिन अब जमाना बदल रहा है और लडकियां भी बढ़चढ़ कर  हिस्सा ले रही है उम्मीद है आने वाले समय मे फिटनेस इंडस्ट्री एक बार फिर बुलंदियों को छुएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.