Friday, Jan 21, 2022
-->
delhi-overtakes-kolkata-in-super-over-99-runs-out-of-the-earth-shaw

सुपर ओवर में दिल्ली ने कोलकाता को दी मात, 99 रन बनाकर आउट हुए पृथ्वी शॉ

  • Updated on 3/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नाटकीयता और रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे मुकाबले में पृथ्वी साव 99 रन पर आउट हो गए लेकिन जीत की दहलीज पर पहुंचकर स्कोर बराबर होने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को सुपर ओवर में हरा दिया। जीत के लिये 186 रन के विशाल लक्ष्य के करीब पहुंचकर दिल्ली कुलदीप यादव के आखिरी ओवर में छह रन नहीं बना सकी।

दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर रहा और मैच सुपर ओवर तक गया। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए छह रन चाहिये थे लेकिन पहली गेंद पर हनुमा विहारी ने एक और दूसरी पर कोलिन इंगराम ने दो रन बनाये। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना जबकि चौथी गेंद पर एक रन बना । अगली गेंद पर विहारी ने शुभमान गिल को कैच थमा दिया और आखिरी गेंद पर एक रन दौडऩे के बाद इंगराम रन आउट हो गए।

पंजाब ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया        

सुपर ओवर में दिल्ली के लिये ऋषभ पंत , श्रेयस अय्यर और साव मिलकर 10 रन बना सके जबकि अय्यर का विकेट भी प्रसिद्ध कृष्णा ने लिया । केकेआर के लिये ‘हिटमैन ’ आंद्रे रसेल और कप्तान दिनेश कार्तिक उतरे लेकिन कागिसो रबाडा को पहली गेंद पर चौका लगाने के बाद तीसरी गेंद पर रसेल बोल्ड हो गए । कार्तिक और राबिन उथप्पा मिलकर टीम को सात रन तक ही पहुंचा सके। इससे पहले साव का विकेट गिरने पर दिल्ली को नौ गेंद में 12 रन चाहिये थे और उसके छह विकेट बाकी थे ।

नरेंद्र मोदी पर अब वेब सीरीज तैयार, डायरेक्टर के सता रहा है EC का खौफ

 साव 55 गेंद में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 99 रन बनाकर फग्युर्सन की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच देकर लौटे । कप्तान श्रेयस अय्यर ने साव का बखूबी साथ निभाते हुए 32 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाये।

कन्हैया कुमार के प्रचार में उतरे जिग्नेश मेवाणी, गिरिराज ने उखाड़े गड़े मुर्दे

दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 89 रन जोड़े । सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 16 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद पृथ्वी ने पहले अय्यर और फिर ऋषभ पंत के साथ 54 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया । पंत 18वें ओवर में कुलदीप की गेंद पर पीयूष चावला को कैच देकर आउट हुए ।         
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.