Monday, Mar 30, 2020
due-to-coronavirus-mumbai-cricket-board-association-take-step

कोरोना वायरस : IPL को लेकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने किए हाथ खड़े

  • Updated on 3/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) अपना कहर बरपा रहा है, इस वायरस से कई लोग प्रभावित हुए है। इस बीच भारत में  कोरोना वायरस से 85 लोग संक्रमित हुए है, वहीं 2 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) ने सभी क्रिकेट मैचों को स्थगित करने का फैसला किया है।

कोरोना का कहर जारी, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दो वनडे रद्द

दिल्ली में आईपीएल पर रोक
देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने  ने ऐलान किया है कि दिल्ली में आईपीएल (IPL) जैसी किसी भी प्रकार के खेल का आयोजन नहीं होगा जिसमें भारी संख्या में लोग शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए किसी भी प्रकार के बड़े सम्मेलन और आयोजन को रोकना आवश्यक है। 

ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप: साइना नेहवाल और लक्ष्य बाहर, सिंधु क्वार्टर फाइनल में

महाराष्ट्र में आई.पी.एल. के टिकटों पर बैन
महाराष्ट्र सरकार ने आई.पी.एल. के टिकटों पर बैन लगा दिया है। महाराष्ट्र (Maharashtra) के हैल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने बयान जारी कर कहा, कोरोना को देखते हुए सरकार के पास 2 विकल्प हैं। इनमें ये या तो आई.पी.एल. मैचों को बैन किया जाए या फिर उन्हें टी.वी. दर्शकों तक सीमित रखा जाए। बी.सी.सी.आई. भी आई.पी.एल. को दर्शकों के बिना कराने की संभावना पर विचार कर रहा है लेकिन आई.पी.एल. टीमें टूर्नामैंट के लिए विदेशी सितारों को चाहती हैं जबकि सरकार के ताजा परामर्श के बाद यह स्थिति मुश्किल लगती है। 

BCCI का फैसलाः कोरोना वायरस के खतरे के चलते 15 अप्रैल तक टला IPL

क्या है कोरोना वायरस
जानकारी के लिए बता दें डब्ल्यूएचओ (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस सी- फूड से जुड़ा है। कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है। खास स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है।

comments

.
.
.
.
.