ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज गिलेस्पी भी हुए धोनी के कायल, तारीफ में कही ये बड़ी बात

  • Updated on 1/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मैच फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में अर्धशतक जड़े हैं हालांकि पहले मुकाबले के बाद उनकी धीमी बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई थी। जिसके बाद दूसरे मैच में ही धोनी ने शानदार पारी खेलकर सभी को चुप करा दिया है। इसके बाज ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि वे हालात के अनुरुप खेलना जानते हैं। 

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जासन गिलेस्पी ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को बखूबी पता है कि मैच हालात के अनुरूप कैसे खेलना है और यही वजह है कि वह भारत के लिये अभी भी काफी उपयोगी हैं । धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों वनडे मैचों में अर्धशतक जमाया । भारत और आस्ट्रेलिया फिलहाल श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं ।

IND vs AUS: विश्व कप में धोनी की जगह ये खिलाड़ी निभा सकता है मैच फिनिशर की भूमिका

गिलेस्पी ने कहा ,भारत को धोनी के मैच फिनिशर होने का फायदा एक दशक से अधिक समय से मिल रहा है। वे अभी भी इसका फायदा उठा रहे हैं । वे जब सिडनी में खराब स्थिति में थे, तब भी इसका फायदा मिला । सिडनी में उसकी पारी धीमी थी लेकिन समझना चाहिये कि क्यो । वह हालात के अनुरूप खेल रहा था। उन्होंने कहा ,‘निचले क्रम पर उतरकर हालात के अनुरूप खेलना कठिन होता है । 

IndvsAus 2nd ODI: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

एडीलेड में हालात बिल्कुल अलग थे तो वह अलग अंदाज में खेला । वह 300 से ज्यादा वनडे खेल चुका है और उसे पता है कि अलग अलग हालात में कैसे खेलना है। गिलेस्पी ने विराट कोहली के शतक को शानदार बताते हुए कहा ,वह कोहली की शानदार पारी थी । कोहली बेहतरीन खिलाड़ी है और अलग ही तरह का बल्लेबाज है ।

एशियन कप से बाहर हुई भारतीय फुटबॉल टीम, कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने दिया इस्तीफा!

 उसके आंकड़े इसकी गवाही देते हैं । वनडे क्रिकेट में तेंदुलकर से 50 कम पारियों में 39 शतक और 10000 से अधिक रन । उन्होंने कहा ,‘हम सभी को पता है कि तेंदुलकर कितना उम्दा क्रिकेटर था । कोहली इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है ।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.