icc-announces-t-20-ranking-kuldeep-yadav-and-team-india-second-position

आईसीसी ने जारी की T-20 रैंकिंग, कुलदीप करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे - भारत दूसरे स्थान पर

  • Updated on 2/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय टीन ने हाल ही में न्यूजीलैंड को खिलाफ T-20 सीरीज खेली हैं। जिसमें आईसीसी ने दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया है। जिसमें कलाई के प्रतिभाशाली स्पिनर कुलदीप यादव आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

जबकि भारत दो रैंकिंग अंक कटने के बावजूद टीम रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 26 रन देकर दो विकेट लिये । भारत वह मैच चार रन से और श्रृंखला 1 -2 से हार गया। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान तालिका में दूसरे स्थान पर हैं । 

भारतीय टीम ने 3 महीनों में ऐसा किया कि विश्व क्रिकेट ने माना लोहा, ये हैं उपलब्धियां

शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं । बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान चढे और केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं।

धोनी ने कुछ इस अंदाज में रखा तिरंगे का सम्मान, करोड़ों लोगों का जीता दिल

 पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं । रोहित सातवें और राहुल दसवें जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर है । न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं । 

श्रृंखला गंवाने का है दुख, लेकिन गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना होगा: रोहित

लेग स्पिनर कृणाल पंड्या 39 पायदान चढकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढकर 12वें, रोस टेलर सात पायदान चढकर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.