ICC ने जारी की महिला T-20 रैंकिंग, रौद्रिगेज - मंधाना करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर

  • Updated on 2/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाल ही में न्यूजीलैंड के साथ खेली गई  T-20 सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन खिलाडियों को उनसे अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों की आईसीसी रैंकिंग में बदलाव हुआ है। इस बात की जानकारी आईसीसी ने जारी ताजा रैंकिंग के साथ दी।

भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमा रौद्रिगेज और स्मृति मंधाना चार पायदान चढकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई । भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 3- 0 से हराया । रौद्रिगेज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 132 रन बनाये जबकि मंधाना ने 180 रन जोड़े और उसे चार पायदान का फायदा मिला । 

आईसीसी ने जारी की T-20 रैंकिंग, कुलदीप करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे - भारत दूसरे स्थान पर

गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गई । दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढकर 14वें स्थान पर पहुंच गई है । न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन 11वें से आठवें स्थान पर पहुंच गई । कप्तान एमी सैटर्थवेट 23वें से 17वें स्थान पर आ गई ।  

हरफनमौलाओं में वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन शीर्ष पर हैं । बल्लेबाजों में पाकिस्तानी कप्तान बिसमाह मारूफ तीन पायदान चढकर 15वें स्थान पर पहुंच गई । वनडे प्रारूप में शीर्ष पर काबिज सना मीर छह पायदान चढकर 28वें स्थान पर है । टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया । आस्ट्रेलिया शीर्ष पर और भारत पांचवें स्थान पर है ।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.