Monday, Jan 17, 2022
-->
india vs australia match rohit sharma team india sobhnt

टी ब्रेक के बाद भारत ने 2 विकेट खोकर बनाए 62 रन

  • Updated on 1/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को चाय तक दो विकेट 62 रन पर गंवा दिये। रोहित शर्मा ने शानदार शुरूआत करते हुए 74 गेंद में 44 रन बनाये लेकिन एकाग्रता टूटने का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा । अपना सौवां टेस्ट खेल रहे नाथन लियोन ने उन्हें डीप में मिशेल स्टार्क के हाथों लपकवाया।      

फिटनेस से जूझ रही है टीम इंडिया, चोटिल खिलाड़ियों में इजाफा

स्टीव स्मिथ को कैच
इससे पहले शुभमन गिल ने पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया । चाय ब्रेक के समय चेतेश्वर पुजारा आठ और अजिंक्य रहाणे दो रन बनाकर खेल रहे थे। रोहित ने कमिंस और जोश हेजलवुड को बखूबी खेला और अपनी पारी में छह चौके भी लगाये । उन्होंने दूसरे विकेट के लिये 49 रन की साझेदारी भी की जबकि पुजारा दूसरा छोर संभालकर खेलते रहे। इससे पहले भारत के युवा और अनुभवहीन गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया के आखिरी पांच विकेट पहले ही सत्र में लेकर उसे पहली पारी में 369 रन पर आउट कर दिया।      

दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव निकली साइना नेहवाल, इस Tourment से होना पड़ा बाहर

3 विकेट चटकाए
शारदुल ठाकुर ने 94 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि पहला टेस्ट खेल रहे वाशिंगटन सुंदर ने 89 और टी नटराजन ने 78 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाये । लंच से पहले आस्ट्रेलिया ने 95 रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिये । अपने प्रमुख खिलाडिय़ों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम के इन गेंदबाजों का प्रदर्शन इसलिये भी काबिले तारीफ है कि इनके पास टेस्ट क्रिकेट का अनुभव नहीं है और सामने आस्ट्रेलिया जैसा प्रतिद्वंद्वी है। पांच मुख्य गेंदबाजों के चोट के कारण नहीं खेल पाने से भारत को नेट गेंदबाज नटराजन और सुंदर को इस मैच में उतारना पड़ा ।        '

हरियाणा की शान पहलवान बबीता फोगाट बनीं मां, सोशल मीडिया पर यूं जाहिर की खुशी

350 रन को किया पार
नाथन लियोन ने 22 गेंद में 24 और मिशेल स्टार्क ने 35 गेंद में 20 रन बनाकर आस्ट्रेलिया को 350 रन के पार पहुंचाया । आस्ट्रेलिया ने गाबा पर 350 से अधिक रन बनाने के बाद कभी कोई टेस्ट नहीं गंवाया है। अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 274 रन से आगे खेलते हुए टिम पेन (50) और कैमरन ग्रीन (47) ने 98 रन की साझेदारी पूरी की। ठाकुर ने पेन को दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा । इसके बाद ग्रीन की भी एकाग्रता टूटी और वह सुंदर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए ।     

पांच विकेट पर 315 रन बनाए  
पैट कमिंस को ठाकुर ने पगबाधा आउट किया । आस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 311 रन से आठ विकेट पर 315 रन हो गया। इसके बाद स्टार्क और अपना सौवां टेस्ट खेल रहे लियोन ने 39 रन जोड़े और टीम को 350 रन के पार पहुंचाया । सुंदर ने लियोन को बोल्ड किया जबकि नटराजन ने जोश हेजलवुड को आउट करके आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया ।  

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.