Wednesday, Mar 20, 2019

फाइनल मुकाबला खेलने के लिये तैयार भारत-ऑस्ट्रेलिया, फिलहाल बराबरी पर हैं दोनों टीमें

  • Updated on 3/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज का पांचवां मुकाबला कल यानी बुधवार को फिरोजशाह कोटला में खेला जाएगा। जिसमें दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। दोनों ही टीमें इस सीरीज में 2-2 की बराबरी पर चल रही हैं। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर घर में सीरीज हारने के कलंक से बचने की कोशिश करेगी। 

भारत ने सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले जीतकर शानदार बढ़त बनाई थी। जिसके बाद लग रहा था कि भारत आसानी से इस सीरीज को अपने नाम कर लेगा। लेकिन रांची और मोहाली वनडे में टीम को हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते सीरीज बराबर पर आ गई। 

ये 5 बातें टीम इंडिया को घर में सीरीज हारने से बचा पाएंगी, कप्तान कोहली को करना होगा मंथन

कल जब दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी तो उनके जेहन में जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा। कंगारु टीम जीत दर्ज करके अपनी सर्जमी पर भारत के खिलाफ मिली हार का बदला लेना चाहेगी। भारत को इस सीरीज को जीतने के लिए अपनी गलतियों में सुधार करना होगा। जिससे वे मैच में जीत दर्द करके सीरीज पर कब्जा जमा सकें। 

ICC की पाक को फटकार, कहा- हमने दी थी भारत को सेना की टोपी पहनने की इजाजत

भारतीय टीम इस मैच में एक बार फिर बदलाव कर सकती है। केएल राहुल की जगह अंबाती रायडू को टीम में शामिल कर सकती है। टीम इंडिया को धवन और रोहित से भी एक बार फिर बड़ी शुरुआत की उम्मीद होगी। इसके साथ ही मध्यक्रम को भी अपनी भूमिका पूरी तरह निभानी होगी। धोनी की कमी एक बार फिर महशूश हो सकती है। 

आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता, अपनी दुनिया में जीता हूं: शिखर धवन

टीमें :
     भारत : 

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत ।       

आस्ट्रेलिया : 
आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंडस्कांब, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, झाय रिचर्डसन, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाये, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एलेक्स कारे, नाथन लियोन, जासन बेहरेनडोर्फ । 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.