Wednesday, Mar 20, 2019

भारतीय शेरों के जबड़े से सीरीज निकाल ले गए कंगारु, देखते रह गए रोहित-विराट

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज के पांचवे मुकाबले में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। ये हार पिछले मुकाबलों की हार से ज्यादा कीमति थी। इस हार के साथ ही भारत ने सीरीज भी गंवा दी। करीब दस साल बाद कंगारु टीम भारत में आकर एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफल रही। 

भारत इस सीरीज में 3-2 के अंदर से हारा। बड़ी बात ये है कि टीम इंडिया इस सीरीज को शुरुआती 2 मुकाबले जीतकर आगे चल रही थी, लेकिन कंगारु टीम ने शानदार वापसी करते हुए भारत को लगातार तीन मुकाबलों में हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत ने अपना आखिरी मुकाबला 35 रनों से गंवाया।

कंगारुओं ने लिया बदला, अपने ही घर में T20 के बाद वनडे सीरीज हारी टीम इंडिया

विश्वकप से पहले ये भारती की आखिरी सीरीज थी। इसके साथ ही दिल्ली में खेला गया मैच सीरीज का आखिरी मुकाबला था। लिहाजा ये हार भारत के कोच, कप्तान और टीम मैनेजमैंट के सामने कई तरह के बड़े सवाल खड़े कर गई है। जिसको लेकर भारत को गंभीरता से विचार करना होगा।

टीम इंडिया की हार के बावजूद रोहित शर्मा ने हासिल की ये शानदार उपलब्धि

भारतीय टीम इस सीरीज में लगातार दवाब में नजर आई। इसके पीछे बड़ी वजह लगातार टीम में खिलाड़ियों के हरेक मैच में बदलाव को करना। पूरी सीरीज में टीम अपने खिलाड़ियों को प्रयोग करती नजर आई। टीम से अहम खिलाड़ियों को आराम दिया गया। जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अब भारत के पास प्रयोग करने के लिए वक्त भी नहीं है। कप्तान कोहली को फैसला लेना होगा कि विश्वकप में उनकी प्लेइंग इलेवन क्या होगी। 

टी20 रेंकिंग में राहुल को एक पायदान का फायदा, कुलदीप एक स्थान खिसके

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उसमान ख्वाजा के शतक और पीटर हैंडकॉब के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवरों में 272 रनों का स्कोर बनाया। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 237 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। की ओर से रोहित शर्मा ने 50 केदार जाधव ने 44 और भुवनेश्वर कुमार ने 46 रनों का योगदान दिया। हालांकि ये जीते के लिए नाकाफी था। लिहाजा टीम इंडिया 35 रनों से मुकाबला हार गई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.