Friday, Dec 09, 2022
-->
indian-wicket-keeper-dinesh-kartik-34th-birthday

B'day Spl:जब कार्तिक को धोखा देकर मुरली विजय से शुरु हुआ था पत्नी निकिता का अफेयर, पढ़ें...

  • Updated on 5/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का करियर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रहा है। दिनेश कार्तिका का चयन साल 2004 में भारत की अंतर्राष्ट्रीय टीम में हो गया था। हालांकि इसके बाद आज तक ये खिलाड़ी अपने स्थान के लिए लगातार संघर्ष करता नजर आया है। बता दें कि दिनेश कार्तिक आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

दिनेश कार्तिक जन्म 1 जून को तमिलनाडु के चेन्नई शहर में हुआ था। कार्तिक ने 10 साल की उम्र में ही अपने हाथ में बल्ला थाम लिया। जिसके बाद क्रिकेट को ही अपना करियर बनाने की मन में ठान ली। कार्तिक बल्ले के साथ विकेट के पीछे दस्तानों के साथ भी विकेट कीपिंग में कमाल दिखाते हुए नजर आते हैं।

दिनेश कार्तिक ने साल 2002 में फर्सट क्लास क्रिकेट में जगह बना ली थी। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में अंडर-19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करके चर्यनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। जिसके बाद उनका भारतीय टीम में चयन कर लिया गया। हालांकि उन्हें टीम के साथ ज्यादा वक्त नहीं रखा गया।

दरअसल साल 2004 में ही महेंद्र सिंह धोनी ने टीम में पदार्पण किया था। दिलचस्प बात ये थी कि धोनी भी विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल हुए थे। धोनी ने अपने प्रदर्शन के चलते किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए कोई स्थान नहीं छोड़ा। लिहाजा दिनेश कार्तिक हमेशा टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। 

दिनेश कार्तिक के क्रिकेट करियर के अलावा उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है। जिसमें काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले। दिनेश कार्तिक की पहली निकिता उनकी बचपन की मित्र थी। भारतीय टीम में चयन होने के बाद उन दोनों ने शादी कर ली थी। हालांकि उनकी पत्नी ने उनका साथ छोड़कर एक फैमस भारतीय क्रिकेटर का दामन थाम लिया था। उसके बाद दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली। 

दिनेश कार्तिक और निकिता के बीच काफी लंबे समय तक अफेयर चलता रहा। जिसके बाद 2007 में कार्तिक ने निकिता से शादी कर ली। जिसके बाद दोनों करीब 5 साल तक दांपत्य जीवन में बंधे रहे। लेकिन इसी बीच खबर फैलने लगी की निकिता और भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय के बीच नजदिकियां पनपने लगीं। कहा जाता है कि मुरली विजय और दिनेश कार्तिक पक्के दोस्त हुआ करते थे। हालांकि इसके बाद दोनों की दोस्ती भी टूट गई। 

2012 के आईपीएल मैच के दौरान विजय और निकिता के रिश्ते का खुलाशा हो गया था। इस बात का खुलाशा होने के बाद ही दिनेश कार्तिक ने निकिता से तलाक ले लिया। जिसके बाद निकिता ने मुरली विजय के साथ शादी कर ली। हालांकि इस घटना के बाद कार्तिक काफी हताश थे, निराश थे, टूटे हुए थे। लेकिन इसी बीच भारत की इंटरनेश्नल स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल ने उनका साथ दिया। 

कार्तिक की दीपिका से 2013 में मुलाकात हुई। जिसके बाद दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई थी। करीब 2 साल तक दोनों के बीच रिस्तों में काफी नजदिकियां आईं। दोनों के बीच सबकुछ ठीक-ठाक चलने लगा। कार्तिक भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़े और उन्होंने साल 2015 में दीपिका से शादी कर ली। दरअसल दीपिका क्रिश्चियन और कार्तिक हिंदू होनें के चलते दोनों की शादी 2 बार हुई। जिसमें एक बार हिंदू रिवाज तो दूसरी बार क्रिश्चियन रिवाज अपनाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.