Friday, May 20, 2022
-->

IND vs AUS: टीम इंडिया 189 रनों पर सिमटी, खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के 44 रन

  • Updated on 3/4/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल।आफ स्पिनर नाथन लियोन की रिकार्ड गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 189 रन पर ढेर करने के बाद सतर्क शुरूआत करते हुए बिना विकेट खोए 40 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। भारतीय सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विदेशी गेंदबाज बने लियोन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 50 रन देकर आठ विकेट चटकाए जिससे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की 90 रन की जुझारू पारी के बावजूद भारतीय टीम 71 . 2 ओवर ही मैदान पर टिकी सकी।

वहीं,आस्ट्रेलियाई टीम ने आज यहां भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक पहली पारी में बिना विकेट गंवाये 44 रन बनाये। भारत की पहली पारी 71.2 ओवर में 189 रन पर सिमट गयी थी।

राहुल ने 30 और 61 रन पर मिले दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 205 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके जड़े। लियोन ने भारत में किसी विदेशी गेंदबाज के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूसनर का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने नवंबर 1996 में कोलकाता में 64 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे।

दिन का खेल खत्म होने पर आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मैथ्यू रेनशा क्रमश: 23 और 15 रन बनाकर खेल रहे थे। वार्नर ने अब तक 51 जबकि रेनशा ने 47 गेंद का सामना करते हुए एक-एक चौका जड़ा है।

वार्नर हालांकि इस बीच नौ रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब इशांत शर्मा की गेंद पर गली में अजिंक्य रहाणे ने उनका कैच छोड़ दिया। आस्ट्रेलिया अब भारत से सिर्फ 149 रन से पीछे है जबकि उसके सभी 10 विकेट शेष हैं।

भारत मौजूदा श्रृंखला की तीन पारियों में लगातार तीसरी बार 200 रन के आंकड़े को भी छूने में नाकाम रहा। टीम ने पुणे में पहले टेस्ट में 333 रन की शर्मनाक हार के दौरान दोनों पारियों में क्रमश 105 और 107 रन बनाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.