Saturday, Oct 01, 2022
-->
ipl 2020 bowler jasprit bumrah is convinced of rohit sharma mumbai indians captaincy rkdsnt

IPL 2020 : रोहित शर्मा की कप्तानी के कायल हैं गेंदबाज बुमराह

  • Updated on 9/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मिलने वाली आजादी ने करियर के लिहाज से उनके आत्मविश्वास को काफी बढ़ाया है। बुमराह रोहित के नेतृत्व में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खिताब को चार बार जीतने वाली इस फ्रेंचाइजी के अहम सदस्य हैं। 

IPL 2020 SRH vs RCB: हैदराबाद पर भारी पड़े रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 10 रनों से जीता मैच

बुमराह ने कहा, ‘‘ अपनी बात करूं तो, उन्होंने (रोहित) मुझे हमेशा आजादी दी है, उन्होंने हमेशा मुझे खुद के मुताबिक गेंदबाजी करने के लिए कहा है। परिस्थितियां चाहे कैसी भी हो वह कहते हैं कि आप अपनी गेंदबाजी की जिम्मेदारी खुद लें। इससे आत्मविश्वास बढ़ता है और जिम्मेदारी का अहसास होता है कि मैं जो भी करुंगा उसके लिए खुद जिम्मेदार रहूंगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ यह किसी भी कप्तान के लिए बड़ी बात है क्योंकि इससे गेंदबाजों का आत्मविश्वास काफी बढ़ता है। वह आप पर और आपके फैसले पर भरोसा करते हैं। यह बहुत ही सकारात्मक संकेत है।’’ बुमराह के अलावा टीम के दूसरे साथी खिलाड़ी और मुंबई इंडियन्स के कोचिंग से जुड़े सदस्य भी रोहित की कप्तानी की तारीफ करते है।

IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स के लिए आसान नहीं होगा धोनी की चेन्नई से पार पाना

मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टीम के आधिकारिक ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा, 'वह मैदान में दूसरे खिलाड़ी से सुझाव लेने में हिचकते नहीं हैं। मैंने कई बार देखा है मुश्किल या दबाव की स्थिति में वह शांत और एकाग्र रहते हैं। वह उस दौरान कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटते।’’ टीम के कोच और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने रोहित को ‘ सहज कप्तान’ जबकि जहीर खान को दिमाग वाला क्रिकेटर करार दिया। 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात

टीम के कोङ्क्षचग दल में शामिल पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर ने कहा, ‘‘ वह बहुत ही शांत स्वभाव वाले खिलाड़ी हैं। जब वह बल्लेबाजी करते हैं, तो उनकी शैली में कलात्मकता होती है। आप उसे असल कलात्मकता कह सकते हैं लेकिन जब खेल के बारे में सोचने की बात होती है तो उनका दिमाग बहुत तेज चलता है।’’ 
 

comments

.
.
.
.
.