Friday, Jun 18, 2021
-->
ipl 2020 delhi capital kkr shikhar dhawan sports cricket

दिल्ली के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम, केकेआर को जीत की दरकार

  • Updated on 10/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capital) को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखना है तो उसके बल्लेबाजों को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बेहतरीन फार्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैच में शतक जमाये हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।       

RCB vs KKR: मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया IPL का ये नया रिकॉर्ड

पंत भी क्रीज पर संघर्ष करते नजर आए
युवा पृथ्वी सॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी। सॉव पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाये थे। कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आये। अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं।      

IPL 2020 RCBVsKKR: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 विकेट से जीता मैच

दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई
तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने हमवतन दक्षिण अफ्रीकी कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभायी है। नोर्जे हालांकि चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे। अगर वह वापसी करते हैं तो उसकी गेंदबाजी फिर धारदार बन जाएगी। ऐसे में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को उनके लिये जगह छोडनी होगी।     केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी। इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पायी। इससे टीम के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा।      

धवन ने शानदार फॉर्म पर कहा, तरोताजा महसूस कर रहा हूं और आउट होने का डर नहीं

KKR के 10 अंक है
केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है लेकिन इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ में बने रहने के लिये अपने अंक बढ़ाने के लिये बेताब होगी। तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन का अच्छा प्रदर्शन ही टीम के लिये सकारात्मक रहा है। आंद्रे रसेल खराब फार्म में चल रहे हैं जिससे टीम को नुकसान हुआ है। वह चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर वह फिट हो जाते हैं तो क्या टीम प्रबंधन उन पर भरोसा दिखाता है। केकेआर को भी बल्लेबाजी में मोर्गन, दिनेश काॢतक, शुभमन गिल और नितीश राणा से उपयोगी योगदान की दरकार है।      


टीम इस प्रकार हैं : 
कोलकाता नाइट
राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश काॢतक , आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, लॉकी फर्गुसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, टॉम बैंटन, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, प्रिसिध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, रिंकू सिंह, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ और निखिल नाइक।     


दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी सॉव, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल , तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, एनरिच नोर्जे, डैनियल सैम्स।     मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.