Tuesday, Dec 07, 2021
-->
ipl 2020 live sanju blast innings against chennai hit half century balls rkdsnt

IPL 2020 : राजस्थान ने रोमांचक मैच में चेन्नई को धोया, आखिरी ओवर में धोनी ने दिखाया दम

  • Updated on 9/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आईपीएल 2020 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल ने चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ी है। उसने चेन्नई को 16 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही राजस्थान ने जीत से अपने अभियान की शुरुआत की है।

हालांकि आखिरी ओवर में एम एस धोनी ने लगातार 3 छक्के जड़कर मैच का रोमांचक बना दिया था। राजस्थान की टीम ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 200 रन ही बना पाई। 
 

संजू सैमसन के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के समक्ष 217 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान टीम ने 7 विकेट खोकर 20 ओवर में 216 रन बनाए।

संजू ने 9 छक्कों और 1 चौके की सहायता से 32 गेंदों में 74 रन बनाए। कैप्टन स्मिथ ने 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 47 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में टॉम कुरेन ने 9 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए वहीं, जोफरा आर्चर ने 4 छक्कों की सहायता से नाबाद 27 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से कुरेन ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि दीपक चाहर, एनगिडी और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिए। 

आईपीएल के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की राजस्थान से भिड़ंत जारी है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया है। राजस्थान की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रही। चेन्नई ने राजस्थान को पहला झटका दे दिया है। यशस्वी मात्र 6 रन बना कर आउट हो गए हैं। लेकिन इसके बाद राजस्थान के बल्लेबाज संजू सैमसन ने विस्फोट पारी खेली और सिर्फ 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अपनी पारी में उन्होंने 7 छक्के और 1 चौका जमाया। अब तक राजस्थान को 4 झटके लग चुके हैं और स्कोर 150 के पार पहुंच गया है।  

 

टीमें : 

राजस्थान रॉयल्स:- 
स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, काॢतक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाये, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।  

चेन्नई सुपरकिंग्स : -
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.