Thursday, Apr 09, 2020
ipl 2020 match latest

IPL के फैंस के लिए सामने आई खुशखबरी, जानें पूरा मामला

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 का 13वां सीजन अब जुलाई-सितम्बर के बीच आयोजित हो सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आई.पी.एल. गर्वनिंग काउंसिल (Governing Counicil) और टीम मालिकों ने मिलकर ये फैसला लिया था कि ताजा हालातों को मद्देनजर रखते हुए भारत में आई.पी.एल. जैसे बड़े टूर्नामैंट का आयोजन मुमकिन नहीं है, जिस वजह से टूर्नामैंट को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया।

सूत्रों के अनुसार बी.सी.सी.आई. अब आई.पी.एल. का आयोजन जुलाई और सितम्बर के बीच की विंडो में कर सकता है। शुरूआती खबर ये थी कि आमतौर पर 2 महीनों तक चलने वाले 60 मैचों के इस टूर्नामैंट का शैड्यूल छोटा किया जा सकता है। 

सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से बचने के लिए कही ये बात, देखें Video

पूरा टूर्नामैंट आयोजित करना चाहती है बी.सी.सी.आई.
बी.सी.सी.आई. अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी अपने बयान में यही कहा था। हालांकि वैबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक बी.सी.सी.आई. पूरा टूर्नामैंट आयोजित करना चाहता है और इसके लिए चाहे बोर्ड को शैड्यूल में बदलाव ही क्यों न करना पड़े। यहां तक कि बोर्ड भारत से बाहर कम खिलाडिय़ों के साथ भी आयोजन करने के लिए तैयार है।

IPL: Corona को देखते हुए विदेशी खिलाड़ियों को अलग रखने के लिए तैयार सभी टीमें

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर ज्यादा व्यस्त नहीं अगर जुलाई-सितम्बर के बीच के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर पर नजर डालें तो ये उतना व्यस्त नहीं है। इंगलैंड क्रिकेट बोर्ड जून-जुलाई के बीच अपनी नई लीग ‘द हंड्रेड’ का आयोजन करने वाला है, वहीं सितम्बर में यू.ए.ई. में एशिया कप ट्वैंटी-20 का आयोजन किया जाना है।

कोरोना के कारण क्रिकेट प्रभावित होने पर रोहित शर्मा ने जताया दुख

हालात सामान्य होने का इंतजार
इन 2 आयोजनों के अलावा इस बीच कोई बड़ी सीरीज नहीं है। हालांकि भारतीय टीम को जून-जुलाई में पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 3 वनडे और फिर श्रीलंका (Sri Lanka) में 3 ट्वैंटी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि बी.सी.सी.आई. विपक्षी देशों के क्रिकेट बोर्ड से चर्चा कर इन सीरीज को आगे बढ़ा सकता है लेकिन फिलहाल बी.सी.सी.आई. को हालात सामान्य होने का इंतजार करना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने Corona के लिए अपनी सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल

कोविड-19 पर नियंत्रण के बाद ही काऊंटी क्रिकेट में खेलूंगा : विहारी
 हनुमा विहारी इंगलैंड (England) में काऊंटी क्रिकेट में खेलकर गर्मियों के समय का सदुपयोग करना चाहते हैं लेकिन कोविड 19 (Covid 19) महामारी के कारण इस भारतीय आलराऊंडर की योजनाएं कुछ समय के लिए मूर्तरूप नहीं ले पाएंगी। भारतीय टैस्ट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बनते जा रहा यह 26 वर्षीय खिलाड़ी काऊंटी टीम के साथ अपने कौशल को निखारना चाहता था लेकिन अब उन्हें स्थिति के नियंत्रण में होने और यात्रा पर लगी पाबंदियों के हटने तक इंतजार करना होगा।

बैडमिंटन पर कोरोना वायरस का साया, एक के बाद एक बुरी खबरों से भारत में निराशा

क्रिकेट से बड़ा है कोरोना वायरस : पेन
मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलियाई टैस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा क्रिकेट से बड़ा है और इसे संजीदगी से लेने की जरूरत है। उन्होंने इस महामारी के चलते सभी खेल आयोजन निलंबित करने के फैसले को सही ठहराया। पेन ने कहा ,‘‘क्रिकेटरों के लिए यह काफी कठिन है लेकिन हमारे लिए यह ब्रेक लेने का समय है। इस समय हम टूर्नामैंटों में व्यस्त होते हैं लेकिन हम भविष्य में फिर जीत सकते हैं। यह खेल से बड़ा है और इसे संजीदगी से लेना होगा।’’ 
 

comments

.
.
.
.
.