Thursday, Jun 24, 2021
-->
ipl 2020 mumbai indians shock rohit sharma out match against chennai csk rkdsnt

मुंबई इंडियंस को करारा झटका, चेन्नई के खिलाफ मैच से बाहर हुए रोहित शर्मा

  • Updated on 10/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैमस्ट्रिंग चोट के कारण शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में नहीं खेल पाये। रोहित शर्मा को रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम के अंतिम मैच के दौरान यह चोट लगी थी। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैच से पहले जारी बयान में मुंबई इंडियंस ने कहा, ‘‘ मुंबई इंडियंस के पिछले मैच के दौरान रोहित शर्मा के बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। ’’ 

बयान के अनुसार, ‘‘रोहित ने पिछले चार दिनों में अच्छी प्रगति की है और प्रबंधन बीसीसीआई से सलाह के बाद उबरने की प्रक्रिया पर नजर रखने के लिये एक एक दिन का समय ले रहा है। ’’ रोहित की अनुपस्थिति में अनुभवी कीरोन पोलार्ड कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। बयान में कहा गया, ‘‘रोहित को सीएसके के खिलाफ मैच के लिये आराम की सलाह दी गयी है। कीरोन पोलार्ड आज रात टीम की अगुआई करेंगे। ’’ 

'कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज, कोर्ट के बारे किया था ट्वीट

मुंबई का अगला मैच रविवार को है और टीम प्ले ऑफ में जगह बनाने की ओर बढ़ रही है। अगर वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उस मैच के लिये तैयार नहीं होंगे तो उनकी फिटनेस पर संशय बढ़ जायेगा क्योंकि भारतीय टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के तुरंत बाद आस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण दौरे के लिये यात्रा करनी है।     चोट के कारण रोहित साल के शुरू में न्यूजीलैंड दौरे के ज्यादातर हिस्से में बाहर रहे थे जो कोविड-19 के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियां बंद होने से पहले भारत का अंतिम दौरा था। उस समय उन्हें टी20 चरण के दौरान पिंडली में चोट लगी थी।  

भारत के सीमित ओवर के कप्तान रोहित टेस्ट टीम के भी एक अहम सदस्य हैं जिसमें वह सलामी बल्लेबाजी की अपनी नयी भूमिका में काफी सफल रहे हैं। रोहित ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर पदार्पण मैच में लगातार शतक जड़े थे। 

सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने अभी तक विदेश में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है इसलिये आस्ट्रेलिया दौरा उनका अब तक का सबसे कठिन दौरा होगा। यह दौरा नवंबर में तीन वनडे श्रृंखला के साथ शुरू होगा जिसका पहला मैच 27 नवंबर को खेला जायेगा। इसके बाद इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे। टेस्ट मैच की श्रृंखला 17 दिसंबर से शुरू होगी जिसकी शुरूआत एडीलेड में दिन रात्रि मुकाबले से होगी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.