Saturday, Apr 17, 2021
-->
ipl 2020 sports cricket rcb csk sobhnt

धोनी के धुरंधरों का सामना विराट के वीरों से , बल्लेबाजों पर रहेगा फोकस

  • Updated on 10/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मुकाबला होगा तो नजरें दोनों टीमों के बल्लेबाजों पर लगी होंगी। चेन्नई टीम में हरफनमौला केदार जाधव का पत्ता कट सकता है जो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दिलाने में नाकाम रहे थे । चेन्नई को जीत के करीब पहुंचकर दस रन से पराजय झेलनी पड़ी और जाधव की रक्षात्मक बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई।     

अरुण जेटली के बेटे ने DDCA अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

जाधव को मौका मिलेगा या नहीं
अब देखना यह है कि आम तौर पर बदलाव करने से हिचकिचाती रही टीम 35 वर्ष के जाधव को ही उतारती है या किसी और को मौका मिलता है। शेन वॉटसन के फार्म में लौटने और फाफ डु प्लेसी के लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई का मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है । कप्तान धोनी खुद उस फार्म में नहीं है जिसके लिये जाने जाते हैं। जाधव को बाहर करने पर रितुराज गायकवाड़ या एन जगदीशन को उतारा जा सकता है जिन्हें 2018 से कोई मौका नहीं मिला है ।    चेन्नई के गेंदबाजों ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया । हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने विकेट चटकाये । पीयूष चावला की जगह आये कर्ण शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट भी लिये। तेज गेंदबाजी का दारोमदार दीपक चाहर , सैम कुरेन और शारदुल ठाकुर पर रहेगा ।      

राहुल को भारतीय टीम में विकेटकीपर की जिम्मेदारी नहीं सौंपनी चाहिए : लारा

एबी डिविलियर्स ने किया अच्छा प्रदर्शन
दूसरी ओर आरसीबी के पास कोहली जैसा कप्तान और बल्लेबाज है जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फार्म में नजर आये । युवा देवदत्त पडीक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है । आरोन फिंच से भी आक्रामक पारी की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को छोड़कर किसी ने प्रभावित नहीं किया । उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी महंगे साबित हुए। श्रीलंका के इसुरू उडाना के आने से गेंदबाजी को बल मिलेगा ।     

IPL 2020: कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, ये थी वजह 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पाॢथव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा। मैच भारतीय समय अनुसार शाम साढे सात बजे से खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.