Thursday, Feb 25, 2021
-->
ipl 2020 virat kohli rcb ipl jersey to be dedicated to corona heroes rkdsnt

IPL 2020 : कोरोना नायकों को समर्पित होगी RCB की IPL जर्सी

  • Updated on 9/18/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग खेलेगी तो कोरोना नायकों के सम्मान में खिलाडिय़ों की जर्सी के पीछे ‘ माय कोविड हीरोज’ लिखा होगा।  आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने यूएई में वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में इस जर्सी के लांच के मौके पर गुरूवार को कहा ,‘‘ पहली बार एक टीम के रूप में हम इस तरह की शानदार मुहिम से जुड़े । यह उन कोरोना नायकों को सर्मिपत है जिन्होंने अपनी परवाह किये बिना निस्वार्थ भाव से दूसरों के बारे में सोचा ।’’ 

IPL 2020 : मलिंगा को बेहद मिस कर रहे हैं मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा

उन्होंने कहा, 'यह हमारी ओर से उनके लिये सलाम है । इस जर्सी को पहनना हमारे लिये फख्र की बात है । हम सोच भी नहीं सकते जिन चुनौतियों का उन्होंने सामना किया है। मैंने अपनी हाउसिंग सोसायटी में रोजमर्रा के मूल काम करने वालों को पिछले छह सात महीने से कठिन हालात में भी अपना काम पूरी ईमानदारी से करते देखा है जिससे मैंने बहुत कुछ सीखा है। उनके पास विकल्प था लेकिन वे काम से भागे नहीं ।’’ आरसीबी के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा, 'खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में मैच और अभ्यास के दौरान इस जर्सी को पहनेंगे । पहले मैच में पहनी गई जर्सी नीलाम होगी और उससे होने वाली कमाई ‘गिव इंडिया फाउंडेशन’ को दी जायेगी।  

IPL 2020 : कोहली बोले- खाली स्टेडियमों को टीम ने किया स्वीकार

आरसीबी ने पिछले कुछ समय से अपने सोशल मीडिया हैंडिल पर हैशटैग माय कोविड हीरोज और हैशटैग रीयल चैलेंजर्स मुहिम चलाई हुई है, जिसमें कोरोना काल में समाज सेवा कर रहे नायकों की कहानियां दिखाई जा रही है। इनमें से तीन कोरोना नायक इस मौके पर मौजूद थे जिनमें चंडीगढ के सिमरनजीत सिंह शामिल हैं जो बधिक होने के बावजूद लोगों की मदद के लिये आगे आये। इनके अलावा अहमदाबाद की हेतिका शाह जिन्होंने कोरोना योद्धाओं के लिये ‘फोर एस शील्ड’ डिजाइन की और कर्नाटक के जीशान जावेद जिन्होंने ‘मिशन मिल्क’ के जरिये दिहाड़ी मजदूरों को लगातार दूध बांटा। 

सुशांत मामला: NCB जांच दल का सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने अपने पिता के लिये नियुक्त घरेलू सहायक का उदाहरण देते हुए कहा, 'हमारे घरेलू सहायक की पत्नी गर्भवती थी लेकिन वह मेरे पिता को छोड़कर उससे मिलने नहीं गया। उसका बेटा हुआ और दो दिन बाद गुजर गया लेकिन स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के कारण वह नहीं गया।' उन्होंने कहा, 'लोग भले ही खिलाडिय़ों या क्रिकेटरों को रोलमॉडल कहें लेकिन असली नायक तो ये लोग हैं। कोहली ने कहा, 'इस तरह की चुनौतियों का सामना करना ही बहुत बड़ी बात है और वह भी प्रशंसा या प्रतिफल की कामना किये बिना । मैने इस पूरे दौर में यही सीखा है कि जो है उसमें संतोष करना सीखें और जिंदगी में अनावश्यक भागते नहीं रहें।'
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.