Sunday, Mar 07, 2021
-->
ipl 2020  warner-saha and bowler lead sunrisers to playoffs, kkr out  rkdsnt

IPL 2020 SRH vs MI : वॉर्नर-साहा ने हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचाया, KKR बाहर

  • Updated on 11/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  सनराइजर्स हैदराबाद ने ‘करो या मरो के' मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हरा दिया है। इस तरह हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में एंट्री कर ली है। डेविड वॉर्नर और रिधिमान साहा के आक्रामक अर्धशतकों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से मात दी।

सनराइजर्स को अंतिम 4 में जगह बनाने के लिए यह मैच जीतना जरुरी था। उसकी जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से आउट हो गई। अंकतालिका में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स के बाद सनराइजर्स तीसरे स्थान पर आ गए है और अब उसका सामना एलिमिनेटर में चौथे स्थान पर काबिज आरसीबी से होने जा रहा है। 
 

मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को आसान लक्ष्य दिया है। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेटे के नुकसान पर 149 रन बनाए। संदीप शर्मा की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने लिये ‘करो या मरो के’ मुकाबले में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया।  कीरोन पोलार्ड ने अगर आखिर में 25 गेंद में 41 रन नहीं बनाये होते तो मुंबई की स्थिति खराब होती । पोलार्ड ने 19वें ओवर में टी नटराजन को लगातार तीन छक्के लगाकर मुंबई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया । उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के जड़े । 

मुंबई की टीम में कप्तान रोहित शर्मा ने वापसी की जो चोट के कारण पिछले कई मैचों से बाहर थे हालांकि वह बल्लेबाजी में कोई कमाल नहीं कर सके और चार रन बनाकर संदीप का पहला शिकार बने । रोहित को इसी चोट की वजह से आस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में भी नहीं चुना गया। सनराइजर्स को प्लेआफ में पहुंचने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है अन्यथा कोलकाता नाइट राइडर्स को अंतिम चार में जगह मिल जायेगी। 

कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का सटीक फैसला लिया । उनके गेंदबाजों ने इतना अनुशासित प्रदर्शन किया कि पूरी पारी में सिर्फ एक रन ही फालतू दिया। संदीप ने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि शाहबाज नदीम ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाये। 

संदीप ने तीसरे ही ओवर में रोहित को वार्नर के हाथों लपकवाकर मुंबई को करारा झटका दिया। डिकॉक ने पांचवें ओवर में संदीप को दो छक्के और एक चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए ।उन्होंने 13 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 25 रन बनाये। शानदार फार्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में पांच चौकों की मदद से 36 रन जोड़े जबकि ईशान किशन ने 30 गेंद में 33 रन बनाये जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल थे। 

उन्हें संदीप ने बोल्ड किया और यादव शाहबाज नदीम की गेंद पर आगे निकलकर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन रिधिमान साहा ने स्टमिंपिंग करने में कोई चूक नहीं की। मुंबई ने इस मैच में हार्दिख पंड्या , जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया है । कृणाल पंड्या खाता खोले बिना नदीम की गेंद पर केन विलियमसन को कैच देकर लौटे।

आईपीएल के लीग राउंड का आखिरी मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद का मैच मुंबई इंडियंस से हो रहा है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों ही टीम के लिए यह मैच बहुत अहम है। इसकी वजह है कि प्लेऑफ का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा।

अगर सनराइजर्स हैदराबाद यह मैच जीत जाती है तो उसे आखिरी चार में एंट्री मिल जाएगी। इसके साथ ही केकेआर का भविष्य भी इस मैच पर निर्भर है। कोलकाता दुआ कर रही है कि मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स को मात दे दे। इससे हैदराबाद बाहर हो जाएगी और उसे आखिरी चार में मौका मिल जाएगा। बता दें कि नेट रनरेट में हैदराबाद केकेआर से बेहतर है। 

टीम-
सनराइजर्स हैदराबाद:- डेविड वॉर्नर (कैप्टन), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, पृथ्वी राज यार, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी।

मुंबई इंडियंस:- रोहित शर्मा (कैप्टन), आदित्य तारे, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, हार्दिक पांड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेनघन, मोहसिन खान, नेथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, ट्रेंट बोल्ट।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.