Monday, Nov 29, 2021
-->
kings eleven punjab mumbai indians lokesh rahul sports sobhnt

शमी सुपर ओवर में छह यॉर्कर फेंकना चाहता था: राहुल

  • Updated on 10/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के कप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने कहा है कि रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ रोमांचक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबले में सिर्फ पांच रन का बचाव करने के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सुपर ओवर में छह यॉर्कर फेंकना चाहते थे। नियमित 20 ओवर के बाद मैच टाई रहा। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इसके बाद पहले सुपर ओवर में पांच रन ही बना सकी। शमी ने हालांकि शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को इसी स्कोर पर रोक दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतत: दूसरे सुपर ओवर में जीत दर्ज की।         

डेरेन ब्रावो की वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में वापसी, शाई होप बाहर

आपको गेंदबाज पर भरोसा करना होता है
राहुल ने मैच के बाद कहा कि आप कभी सुपर ओवर के लिए तैयारी नहीं कर सकते। कोई टीम ऐसा नहीं कर सकती। इसलिए आपको गेंदबाज पर भरोसा करना होता है। आप गेंदबाज पर भरोसा करते हो और उम्मीद करते हो कि वह अपनी सहज प्रवृत्ति के अनुसार गेंदबाजी करेगा। उन्होंने कहा कि वह बिलकुल स्पष्ट था, वह छह यॉर्कर फेंकना चाहता था। उसने शानदार काम किया और प्रत्येक मैच के साथ बेहतर हो रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि सीनियर खिलाड़ी टीम को मैच जिताएं।’’                 

RCB के स्पिनरों को देखकर सीख ली : अश्विन

77 रन की पारी में मैन ऑफ द मैच चुने गए 
मैच में 77 रन की पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुने गए राहुल ने जीत पर खुशी जताई लेकिन कहा कि उनकी टीम इस तरह जीत दर्ज करने की आदत नहीं बनाना चाहती।  उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ। लेकिन हम इस तरह की आदत नहीं बनाना चाहते। अंत में हम दो अंक स्वीकार करेंगे। हमेशा वैसा नहीं होता जैसी आप योजना बनाते हो इसलिए आपको नहीं पता कि संतुलित कैसे रहना है। राहुल ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा था और इसलिए उन्हें पता था कि पावर प्ले में रन बनाना महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि मैं क्रिस और पूरन को जानता हूं... मैं विश्वास करता हूं कि वे स्पिनरों के खिलाफ रन बनाएंगे। क्रिस के आने से बल्लेबाज के रूप में मेरा काम आसान हो गया है।’मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने कहा कि मैच ने दिखाया कि प्रत्येक रन मायने रखता है।         

IPL 2020 RCBVsKXIP: किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दी मात, 8 विकेट से मैच जीता

170 के आस पास रन बनाना है
उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट में एक और दो रन बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के हमें पछाड़ा और वे दो अंक के हकदार थे। राहुल ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की, मैच सुपर ओवर तक गया, उन्हें बधाई।’             पोलार्ड ने कहा कि 11-12 ओवर तक हमें पता था कि हम पीछे चल रहे हैं। 170 के आसपास रन बनाना, अच्छा स्कोर था। धीमी पिच पर यह प्रतिस्पर्धी स्कोर से बेहतर था। मैदान बड़ा होने के कारण हमने सोचा था कि हम इसका बचाव कर लेंगे। पोलार्ड ने हार के बावजूद कहा कि उनकी टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.