Thursday, Aug 11, 2022
-->
mahendra-singh-dhoni-dismissal-stitches-in-stadium-in-ranchi

धोनी के आउट होते ही थम गईं धड़कनें, 40 हजार दर्शकों से भरे स्टेडियम में फैला 'PIN DROP SILENCE'

  • Updated on 3/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महेंद्र सिंह धोनी के दिवाने विश्वभर में उनके खेल को देखने के लिए आतुर दिखते हैं। लेकिन अगर मैच उनके गृह नगर रांची में खेला जा रहा हो तो मंजर काफी दिलचस्प हो सकता है। ऑस्ट्रलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले में भी नजारा कुछ ऐसा ही था। धोनी के प्रशंसकों को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन धोनी के आउट होते ही प्रशंशकों की सांसे थम सी गई थीं। 

दरअसल रांची के राजकुमार महेन्द्र सिंह धोनी शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में जब बल्लेबाजी के मैदान में उतरे तो दर्शकों ने तालियों की गडग़ड़ाहट और मोबाइल की लाइट जलाकर उनका स्वागत किया लेकिन 20वें ओवर में उनके आउट होते ही मैदान में सन्नाटा पसर गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले 2 वनडे में नहीं बोलेगा माही का बल्ला, खेल लिया भारत में आखिरी मैच!

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान जब अपने गृह मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे तो चालीस हजार दर्शकों से खचाखच भरा झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) का स्टेडियम मोबाइल फोनों की रोशनी से जगमगा उठा और लोगों ने धोनी-धोनी के नारे लगा कर उनका स्वागत किया। पूरे मैदान में दर्शक दीर्घा में लोग अपने स्थान पर खड़े हो गये और मोबाईल फोन की रोशनी के कारण मैदान का नाजारा ऐसा था जैसे जैसे हजारों जुगनू निकल आये हो।   

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में की वापसी, 32 रनों से हारी टीम इंडिया        

धोनी ने भी लोगों को निराश नहीं किया और 27 रन पर तीसरा विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे धोनी ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड को स्थिरता प्रदान की। उन्होंने ने बहुत लंबी पारी नहीं खेली लेकिन उन्होंने 42 गेदों में दो चौके और एक छक्का की मदद से 26 रन बनाये और भारतीय टीम का स्कोर 86 रन तक पहुंचाया। 

शहीदों के सम्मान में भारतीय टीम ने पहनी सेना की कैप, मैच फीस भी की दान

बीसवीं ओवर की पहली गेंद पर धोनी को आस्ट्रेलियाई स्पिनर जंपा ने बोल्ड किया। भारत के चौथे विकेट के रुप में माही के आउट होते ही धोनी का योद्धाओं जैसा स्वागत करने वाले हजारों दर्शकों में निराशा छा गयी और थोड़ी देर पहले ही मोबाइल फोन के टार्च से जगमगा रहे जेएससीए मैदान में बिलकुल सन्नाटा छा गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.