mahendra-singh-dhoni-honored-the-tiranga-in-this-style

धोनी ने कुछ इस अंदाज में रखा तिरंगे का सम्मान, करोड़ों लोगों का जीता दिल

  • Updated on 2/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तिरंगा के प्रति प्यार और सम्मान आखिर हरेक भारतीय के दिलों में होता है। हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अपने देश और तिरंगे के प्रति भावना किसी से छुपी नहीं है। कई ऐसे मौके होते हैं जिन पर धोनी ऐसा कुछ कर जाते हैं कि करोड़ो  भारतीयों का दिल जीत लेते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड़ के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम नजदीकी अंतर से मैच हार गई। इसके साथ ही सीरीज भी हार गई। लेकिन मैच को दौरान एक ऐसा मामला हुआ जिससे पूर्व कप्तान धोनी ने करोड़ों देश वासियों का दिल जीत लिया। 

श्रृंखला गंवाने का है दुख, लेकिन गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना होगा: रोहित

महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को दिखा दिया कि उनके लिये भारतीय तिरंगा कितना अनमोल है क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान उनका एक प्रशंसक सुरक्षा घेरे को तोड़ता हुआ मैदान पर पहुंच गया जिसके हाथ में भारतीय तिरंगा था जो मैदान को छूने वाला था लेकिन इस विकेटकीपर ने ऐसा नहीं होने दिया। 

INDvsNZ : रोमांचक मैच में हारी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड 2-1 से जीता सीरीज

धोनी का यह प्रशंसक पूर्व भारती कप्तान के पैर को छूने के लिये झुका लेकिन ऐसे करते हुए उसके दायें हाथ से तिरंगा धरती से छूने वाला था। लेकिन धोनी जिस फुर्ती से स्टपिंग करते हैं, उन्होंने तुरंत ही इसे देखकर ऐसी प्रतिक्रिया की और प्रशंसक के हाथ से तिरंगा पकड़ लिया।      

#INDVSNZ: न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारत को दो रन से हराया, 3-0 से क्लीनस्वीप

यह घटना न्यूजीलैंड की पारी के दौरान हुई थी जिसमें मेजबानों ने 212 रन बनाये थे। यह धोनी का छोटे प्रारूप में 300वां मैच था जिसमें 199 आईपीएल मैच शामिल हैं।  इसी तरह धोनी ने टी-20 में इतना लंबा सफर तय करने का रिकार्ड भी बना लिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.