Friday, Dec 09, 2022
-->
navdeep saini india team india cricket australia rohit sharma sobhnt

तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, नवदीप सैनी को मिली जगह

  • Updated on 1/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी को खेले जाना है। इस मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने अपना प्लेइंग XI घोषित किया है। टीम में इस बार नवदीप सैनी को जगह दी गई है। यह उनका डेब्यू मैच है। उन्हें उमेश यादव की जगह टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया है। बता दें उमेश यादव दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद से उन्हें टीम से बाहर रखा गया था। इस मैच में नवदीप सैनी के साथ-साथ रोहित शर्मा को भी प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया गया है।  

SC की नसीहत- घरेलू महिलाएं आर्थिक योगदान नहीं देतीं...यह मानसिकता बदलें 

 

यह होगी प्लेइंग इलेवन
बता दें उमेश यादव अपनी चोट के बाद इस सीरीज से बाहर हो गए थे। जिसके बाद लगातार इस बात पर चर्चा हो रही थी कि टीम में अब उनकी जगह कौन संभालेगा। जिसके बाद आज ऐलान किया गया है कि पहली बार टेस्ट में नवदीप सैनी को जगह दी गई है। अब तीसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडे़जा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी (डेब्यू) शामिल होंगे।  

कलाई में मोच के कारण केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर

8 विकेट से की जीत हांसिल
बता दें इससे पहले भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को आठ विकेट से जीत लिया था। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न मैदान में खेले गए इस मुकाबले में जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली है।  

माकपा का विवादित बयान, कहा- सौरव गांगुली पर था राजनीति में आने का दबाव

रहाणे ने की अच्छी कफ्तानी
एडीलेड में अपने न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर आउट होने से मिले जख्मों पर इस जीत से मरहम लगेगा। इसके साथ ही अपने नियमित कप्तान और आईसीसी दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर विराट कोहली की गैर मौजूदगी में मिली इस जीत में अजिंक्य रहाणे ने अपनी कुशल कप्तानी का लोहा मनवाने के साथ पहली पारी में शतक भी ठोका।  रहाणे की कप्तानी में भारत ने अब तक खेले तीनों टेस्ट में जीत दर्ज की है जिनमें दो आस्ट्रेलिया के खिलाफ और एक जीत अफगानिस्तान के खिलाफ मिली। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल (पांच) और चेतेश्वर पुजारा (तीन) के विकेट गंवा दिये। इसके बाद हालांकि शुभमन गिल (36 गेंद में 35 रन) और रहाणे (40 गेंद में 27 रन) ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.