Tuesday, Mar 31, 2020
novak-djokovic-vs-rafael-nadal-novak-djokovic-enters-into-final

Wimbledon 2018: जोकोविच ने नडाल को मात देकर,फाइनल में बनाई जगह

  • Updated on 7/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन के दूसरे सबसे लंबे सेमीफाइनल मुकाबले में रफेल नडाल को 6 . 4, 3 . 6, 7 . 6, 3 . 6, 10 . 8 से हराकर पांचवीं बार फाइनल में प्रवेश कर लिया। यहां 2011, 2014 और 2015 में खिताब जीत चुके जोकोविच का सामना अब दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा जो 97 साल में फाइनल में पहुंचने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी हैं।

जोकोविच और नडाल का मुकाबला पांच घंटे और 15 मिनट तक चला। इससे पहले एंडरसन और जान इसनेर के बीच पहला सेमीफाइनल छह घंटे और 36 मिनट तक चला था। वह टूर्नामेंट का सबसे लंबा चलने वाला सेमीफाइनल और ग्रैंडस्लैम में दूसरा सबसे लंबा एकल मैच था।

सस्ते जूते भी न रोक पाए हिमा दास की उड़ान, पीटी ऊषा और मिल्खा सिंह से भी आगे निकली

सर्बिया के जोकोविच अगर कल खिताब जीत जाते हैं तो यह उनका 13वां ग्रैंडस्लैम होगा । वह नडाल से चार और रोजर फेडरर से सात खिताब पीछे होंगे।

नडाल और जोकोविच का मैच कल पूरा नहीं हो सका और आज तक ङ्क्षखचा जिससे सेरेना विलियम्स और एंजेलिक कर्बर के बीच महिला एकल फाइनल में विलंब हो गया । जोकोविच ने जीत के बाद कहा ,‘‘ मेरे पास शब्द नहीं है । मैं पिछले 15 महीने के बारे में सोच रहा हूं । दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को इतने लंबे मैच में हराना आसान नहीं था । यह बहुत खास है। आखिरी शाट तक पता नहीं था कि कौन जीतेगा ।’’ एंडरसन के खिलाफ जोकोविच का रिकार्ड 5 . 1 का है ।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.