Monday, Oct 25, 2021
-->
pakitan-cricket-shoaib-malik-mohammad-amir-sobhnt

शोएब मलिक, आमिर न्यूजीलैंड दौर के लिये पाक टीम में नहीं

  • Updated on 11/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिये चुनी गयी 35 सदस्यीय टीम में अनुभवी आलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को जगह नहीं दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने संयुक्त टीम का चयन किया है। इसमें सीनियर टीम और पाकिस्तान ‘ए’ टीम के खिलाड़ी शामिल हैं। पीसीबी ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया है कि कौन सा खिलाड़ी किस प्रारूप में खेलेगा।       

SRH vs RCB IPL 2020: RCB टूर्नामेंट से बाहर, हैदराबाद ने बनाई क्वालिफायर में जगह

टेस्ट श्रंखला खेली जाएगी
पाकिस्तान को 18, 20 और 22 दिसंबर को न्यूजीलैंड से तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इसके बाद 26 से 30 दिसंबर के बीच माउंटी मौनगानुई और तीन से सात जनवरी के बीच क्राइस्टचर्च में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट शृंखला खेली जाएगी। पाकिस्तान ‘ए’ टीम का कार्यक्रम न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अभी तय नहीं किया है लेकिन संभावना है कि इसे सीनियर टीम के दौरे के साथ ही आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान की टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होगी।      

IPL 2020 DC vs MI : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को दी मात, फाइनल में बनाई जगह

पाकिस्तान क कफ्तान नियुक्त हुए
बाबर आजम को पहले ही तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है। टेस्ट मैचों में मोहम्मद रिजवान उनके साथ उप कप्तान होंगे। कोविड-19 महामारी को देखते हुए यह शृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी।       पीसीबी ने कहा कि चयनकर्ताओं ने युवा खिलाडिय़ों को मौका देने का फैसला किया और इसलिए 38 वर्षीय मलिक और 28 वर्षीय आमिर को टीम में नहीं चुना गया। एक अन्य सीनियर खिलाड़ी असद शाफिक को भी खराब फार्म के कारण टीम में नहीं रखा गया है।      

अमद बट, दानिश अजीज, इमरान बट और रोहेल नजीर के रूप में टीम में नये खिलाडिय़ों को चुना गया है।     पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद 14 दिन तक पृथकवास पर रहेगी।     


टीम इस प्रकार है : 
सलामी बल्लेबाज:
आबिद अली, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, फखर जमां और जीशान मलिक।     मध्य क्रम के बल्लेबाज: बाबर आजम (कप्तान), अजहर अली, फवाद आलम, हुसैन तलत, हैदर अली, इमरान बट, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, मुहम्मद हफीज, खुशदिल शाह और दानिश अजीज।     विकेटकीपर: मोहम्मद रिकावान, सरफराज अहमद और रोहेल नजीर।     

स्पिनर: इमाद वसीम, शादाब खान, उस्मान कादिर, यासिर शाह और जफर गोहर।     तेज गेंदबाज: अमद बट, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद मूसा, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान और वहाब रियाज।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.