Monday, Jan 21, 2019

IndvsAus: पांड्या- राहुल को मंहगे पड़े बिगड़े बोल, पहले वनडे से हुए बाहर

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेस्ट में सफलता के बाद गैरजरूरी विवाद का सामना कर रही भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के साथ विश्व कप की अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने की कोशिश करेगी। हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के चलते टीम से बाहर कर दिए गए हैं। 

पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय से पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि टीम प्रबंधन को अभी इस फैसले का इंतजार है कि इन दो खिलाडिय़ों पर क्या प्रतिबंध लगाया जाता है या उन्हें क्या सजा दी जाती है। टीम प्रबंधन ने पहले एकदिवसीय मैच के लिए खिलाडिय़ों की संशोधित सूची की कर दी है जिसमें इन दोनों ही खिलाडियों को बाहर कर दिया गया है। 

कोहली के हाथ लगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी, कहा- अब बस फोकस इसे जीतने पर- देखें Pics

राहुल की खराब फार्म और एकदिवसीय प्रारूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन की स्थापित जोड़ी को देखते हुए राहुल को अंतिम एकादश में मौका मिलने की संभावना काफी कम है। बड़ा सवाल हालांकि पंड्या की उपलब्धता को लेकर है क्योंकि यह आलराउंडर 10 ओवर गेंदबाजी करने के अलावा मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की अपनी क्षमता से टीम को अहम संतुलन मुहैया कराता है। पंड्या की गैरमौजूदगी का मतलब है कि भारत को अपने गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करना पड़ सकता है।

B'day Spcl: यूं ही नहीं टीम इंडिया की 'दीवार' थे राहुल द्रविड़, दर्ज हैं ये अनोखे रिकॉर्ड

 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहले ही मौजूदा श्रृंखला और न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया जा चुका है। इससे टीम प्रबंधन को अपने गेंदबाजी आक्रमण के साथ आखिरी प्रयोग का मौका मिलेगा। भुवनेश्वर कुमार का खेलना लगभग तय है और यह कोहली पर निर्भर करता है कि पंड्या की गैरमौजूदगी में वह तीन तेज गेंदबाजों के आक्रमण के साथ उतरते हैं या नहीं। ऐसी स्थिति में मोहम्मद शमी और खलील अहमद को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है। 

पंड्या और राहुल की टिप्पणी से टीम इंडिया ने झाड़ा पल्ला, कोहली ने कही ये बात

 विश्व कप के लिए भारत इसी चौकड़ी को बरकरार रखने का प्रयास कर रहा है। एससीजी की पिच पर हल्की घास देखी जा सकती है और इससे भारतीय कप्तान तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के आक्रमण के साथ उतर सकते हैं। कोहली नेकहा है कि पंड्या की गैरमौजूदगी में रविंद्र जडेजा आलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। ऐसी स्थिति में जडेजा बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के साथ स्पिन आक्रमण का हिस्सा होंगे जबकि जरूरत पडऩे पर केदार जाधव कामचलाऊ गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.