Tuesday, Jun 22, 2021
-->
pat cummins josh hazlewood cricket sports india vs australia sobhnt

भारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाकर सिमटी

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पैट्रिक कमिंस (Pat Cummins) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को भारत को चाय के समय पहली पारी में 244 रन पर आउट करके 94 रन की अहम बढत ले ली। भारत के लिये अब इस मैच में वापसी करना बहुत मुश्किल होगा । चेतेश्वर पुजारा समेत सीनियर बल्लेबाजों के बेहद रक्षात्मक रवैये ने भारत को दबाव में ला दिया । पुजारा ने 176 गेंद में 50 रन बनाये और धीमी पारी के इस दबाव से भारत निकल ही नहीं सका ।      

Corona-19: टीकाकरण रणनीति पर चर्चा के लिए PM मोदी 11 जनवरी को मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात

29 ओवर में चार विकेट लिए
आस्ट्रेलिया के लिये कमिंस ने 21.4 ओवर में 29 रन देकर चार और हेजलवुड ने 21 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट लिये । मिशेल स्टार्क ने 19 ओवर में 61 रन देकर एक विकेट लिया । भारत के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। पुजारा पूल या हुक कोई भी शॉट आत्मविश्वास के साथ नहीं खेल सके । उनके स्ट्रोक्स में पैनापन नहीं था और आत्मविश्वास की कमी भी नजर आई । वह स्ट्राइक भी रोटेट नहीं कर पाये । कप्तान अजिंक्य रहाणे 70 गेंद में 22 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए । वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी 38 गेंद में चार रन बनाकर गैर जरूरी रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 67 गेंद में 36 रन बनाये । रविंद्र जडेजा 27 रन बनाकर आउट हुए।       

महाराष्ट्र: भंडारा के जिला अस्पताल में आग लगने 10 बच्चों की मौंत, पीएम और राष्ट्रपति ने जताया दुख

पुजारा ने 34 ओवर में बनाए 84 रन
पहले सत्र के 34 ओवर में मात्र 84 रन बने चूंकि पुजारा ने रनगति बढाने में दिलचस्पी ही नहीं दिखाई । रहाणे के आउट होने से दबाव और बढ गया । दूसरी ओर पुजारा पहली 100 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगा सके। रहाणे पहले सत्र में धीमी विकेट पर रन बनाने में नाकाम रहे । उन्होंने नाथन लियोन को एक चौका और छक्का जरूर जड़ा लेकिन कमिंस की आफ कटर पर पूरी तरह चूक गए । उन्होंने पुजारा के साथ 22 . 3 ओवर में 32 रन जोड़े। केएल राहुल फिट होते तो विहारी शायद अपनी जगह उन्हें गंवा चुके होते । वह आधे घंटे क्रीज पर रहे लेकिन पूरी तरह असहज दिखे ।   
    
खाप की सरकार को चेतावनी: 26 जनवरी को 1 लाख ट्रैक्टर लेकर दिल्ली कूच करेंगे किसान

 20 ओवर में 53 रन की साझेदारी की
पंत ने आक्रामक शुरूआत की लेकिन बाजू में गेंद लगने से वह उतना सहज होकर शॉट नहीं लगा सके । वह 20 ओवर में 53 रन की साझेदारी निभाने के बाद हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। पुजारा टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे धीमा अर्धशतक बनाने के बाद कमिंस का शिकार हुए । भारत ने एक समय चार विकेट पर 195 रन बना लिये थे और पूरी टीम 210 रन पर आउट हो गई ।   

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.