ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चमके पुजारा, शानदार शतक के साथ पूरे किए 5000 रन

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और  ऑस्ट्रेलियाके बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपनी छाप छोड़ी। एक तरफ जब भारतीय टीम कंगारु गेंजबाजों के सामने घुटने टेक रही थी तो दूसरी तरफ चेतेश्वर पुजारा अकेले शेर की तरह मैदान पर टिके रहे। जिसकी बदौलत भारत पहले दिन सम्मान जनक स्कोर तक पहुंच पाया। 

पुजारा ने इस मैच में कई उपलब्धियां हासिल की हैं।  चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शतकीय पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने में सफल रहे। पुजारा यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 12वें और दुनिया के कुल 96वें बल्लेबाज हैं। 

AUSvIND: पुजारा ने संभाली भारतीय पारी, दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर रहा 250-9

पुजारा ने  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट से पूर्व 64 टेस्ट में 49 .54 की औसत से 15 शतक और 19 अर्धशतक के साथ 4905 रन बनाए थे। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी 123 रन की पारी के दौरान 95 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे किए। 

IPL 2019 नीलामी: 70 स्थानों के लिए दावेदारी पेश करेंगे हजार से ज्यादा क्रिकेटर

उन्होंने जोश हेजलवुड पर छक्के के साथ यह उपलब्धि हासिल की। पुजारा के नाम पर अब 5028 टेस्ट रन हो गए हैं। उन्होंने  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 246 गेंद की अपनी पारी के दौरान सात चौके और दो छक्के मारे। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन भारत की पारी को चेतेश्वर पुजारे ने संभालते हुए ऑस्ट्रेलिया में अपने करियर का पहला शतक जमाया। इसी के साथ पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 250 रन पूरे कर लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.