Monday, Mar 25, 2019

पुलवामा हमले के बाद IMG रिलायंस ने PSL का प्रसारण करने से किया इंकार

  • Updated on 2/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय प्रसारणकर्ता आईएमजी रिलायंस पिछले हफ्ते कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी20 टूर्नामेंट के प्रसारण के अपने अनुबंध से पीछे हट गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को यह घोषणा की। आईएमजी रिलायंस पीएसएल का प्रसारण कर रहा था जिसे सुरक्षा कारणों से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है।

कंपनी को अगले महीने कराची और लाहौर में होने वाले अंतिम नाकआउट मैचों का भी प्रसारण करना था। पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले में 41 भारतीय सैनिक मारे गए थे जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह ने ली है। पिछले 30 साल में यह सबसे घातक आतंकी हमला था।

भारत में पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर लगी रोक, हटाए गए पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के पोस्टर

पीसीबी ने कहा कि टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण करने के लिए नए प्रसारणकर्ता की घोषणा सोमवार को की जाएगी। पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने बयान में कहा,‘‘पीसीबी के पास हमेशा वैकल्पिक योजना होती है और हमें यकीन है कि हम नए साझेदार की घोषणा करने की स्थिति में हैं।

मोहाली स्टेडियम से हटायी गयीं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीर

इससे पहले इस लीग को स्पोर्ट्स चैनल डीस्पोर्ट (DSport) पर प्रसारित करने से रोक लगा दी गई थी। इस लीग के चौथे सीजन की शुरुआत इसी गुरुवार 14 फरवरी को दुबई में धूमधाम से की गई थी। इसका 16वां टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में होना है और आखिरी मैच कराची और लाहौर में खेला जाना है।

ICC टेस्ट रैकिंग: कोहली की बादशाहत कायम, श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने चौंकाया

लेकिन पुलवामा हमले के बाद अब भारत में इन मैंचों को नहीं देखा जा सकेगा। डीस्पोर्ट भारत में इस लीग का आधिकारिक ब्रॉडकास्टर है जो अब इस लीग का प्रसारण नहीं करेगा। जानकारी के मुताबिक लाहौर कलंदर और कराची किंग्स मैच के लाइव प्रसारण को फिलहाल भारत में रोक दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.