Monday, Jan 21, 2019

रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, धोनी का टीम में होना ही क्यों है खास

  • Updated on 1/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद खुशी से लवरेज भारतीय टीम की निगाहें अब एकदिवसीय सीरीज जीतने पर हैं। इसके लिए टीम इंडिया ने अपनी रणनीति भी तैयार कर ली है। सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को खेला जाएगा। 

सीरीज शुरु होने से पहले भारतीय एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा  ने पूर्व भारतयी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया बयान दिया है। रोहित शर्मा ने बताया है कि एमएस धोनी का टीम में महज शामिल होना ही कितना महत्व रखता है। धोनी का होना ड्रेसिंग रुम के लिए कितना फायदे मंद साबित होता है।

करण जौहर के शो पर BCCI का पंड्या-राहुल को कारण बताओ नोटिस, लगाई फटकार

दरअसल रोहित शर्मा प्रेस कॉफ्रेंस कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने धोनी की जमकर तारीफ की और कहा कि धोनी के होने से ग्रुप में शांति और धैर्य का माहौल बनता है। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली को भी उनसे काफी मदद मिलती है। बता दें कि धोनी ने काफी लंबे समय तक भारतीय टीम की कप्तानी की है। जिससे उनका अनुभव बेहतरीन है। 

ऑस्ट्रेलिया में एतिहासिक जीत के बाद खिलाड़ियों पर BCCI मेहरबान, देगी 15 लाख का नकद इनाम

इसके अलावा रोहित ने कहा कि,  पिछले कुछ सालों से हमने उनकी मैदान और ड्रेसिंग रूम में खास उपस्थिति देखी है। उनके आसपास मैदान पर ग्रुप में शांति रहती है, यह कप्तान के लिए भी मददगार होता है। इसके अलावा बैटिंग में निचले क्रम को भी मदद मिलती है और फिनिशिंग टच भी मिलता जो कि बहुत अहम है। रोहित ने कहा, “उन्होंने हमारे लिए ऐसे कई मैच को खत्म किए हैं, उनकी बल्लेबाजी में भूमिका हमारे लिए बहुत खास हो जाती है। उनका शांत स्वभाव, उनकी सलाह बहुत अहम है। वे हमारे लिए इतना करते हैं कि उनकी उपस्थिति ही हमारे लिए एक बड़ी बात हो जाती है।

ऑस्ट्रेलिया में बड़ी जीत के बाद बोले कप्तान कोहली, अभी तीन और गेंदबाजों की जरूरत

इसके बाद रोहित ने मई के महीने में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के बारे बताया कि टीम का संयोजन वर्ल्ड कप में वैसा ही होगा जैसा कि अभी है। उन्होंने कहा, “ आप वर्ल्डकप में कमोबेश यही टीम देखेंगे। अगले कुछ महीनों में फॉर्म और चोट के कारण एक दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन टीम में मुझे कोई आमूलचूल बदलाव नहीं दिखता। हालांकि सबकुछ हर  खिलाड़ी के फॉर्म पर भी निर्भर करता है।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.