sanjay manjrekar praise ravindra jadeja for inning in world cup semi final against new zealand

World Cup 2019: रविंद्र जडेजा की जूझारू पारी से संजय मांजरेकर भी हैरान

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में रविंद्र जडेजा की प्रतिभा की ‘टुकड़ों में मिली बानगी’ ने उन्हें सभी मोर्चों पर धराशायी कर दिया । जडेजा को ‘टुकड़ों में अच्छा क्रिकेटर’ कहने के लिये आलोचना झेलने वाले मांजरेकर ने स्वीकार किया कि इस हरफनमौला ने उन्हें बल्ले, गेंद और फील्डिंग हर पहलू पर गलत साबित कर दिया । 

अब BSF और CRPF की तरह होगा रेल सुरक्षा बल (RPF) का दर्जा

आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया जिसमें मांजरेकर कमेंटेटर इयान स्मिथ और नियाल ओब्रायन से बात कर रहे हैं । मांजरेकर ने वीडियो में कहा ,‘‘ प्रतिभा की टुकड़ों में बानगी से उसने मुझे हर मोर्चे पर धराशायी कर दिया । हमने इस जडेजा को पहले कभी नहीं देखा। वह आज असाधारण था ।’’

#CBI छापेमारी पर वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

जडेजा उस समय क्रीज पर आये जब 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चार विकेट 24 रन पर गंवा दिये थे । उसने 56 गेंद में 77 रन बनाकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया । 

मांजरेकर ने कहा ,‘‘ मुझे उससे माफी मांगनी पड़ेगी । वह मुझे ढूंढ रहा था लेकिन मैं वहां नहीं था । मैं लाउंज में लंच कर रहा था । मैं माफी मांगता हूं ।’’ कुछ दिन पहले ही जडेजा ने मांजरेकर के ‘टुकड़ों में अच्छा क्रिकेटर’ वाले बयान पर कहा था कि उन्हें लोगों का सम्मान करना सीखना चाहिये ।  


मांजरेकर द्वारा आलोचना जडेजा की प्रेरणा बनी : बिंद्रा 
न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में रविंद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन पर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पूर्व निशानेबाज अभिनव बिंद्रा की भी नजरें पड़ी जिन्होंने कहा कि आलोचना ने इस हरफनमौला को लाजवाब प्रदर्शन के लिये प्रेरित किया। 

बिंद्रा ने कहा कि पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर के ‘टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर’ वाले बयान ने जडेजा को बेहतरीन प्रदर्शन के लिये प्रेरित किया । उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘ संजय मांजरेकर ने जडेजा को उकसाया । मुझे यकीन है कि इसका उसके खेल पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा । कई बार अहम पर चोट होने के सकारात्मक नतीजे निकलते हैं ।’’
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.