Wednesday, Jun 19, 2019

पहली बार विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे ये 8 खिलाड़ी

  • Updated on 4/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मिशन वर्ल्डकप को फतह करने के लिए बी.सी.सी.आई. ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इस बार इंगलैंड की धरती पर विजय हासिल करने उतरेगी। चयनित टीम में अनुभव और युवा जोश का भरपूर ध्यान रखा गया है। टीम में 15 में से कुल 8 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे। 

1. के.एल. राहुल, 2. दिनेश कार्तिक (धोनी के बैकअप के तौर पर 2007 वल्र्ड कप स्क्वायड में रहे, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला) 3. केदार जाधव, 4. विजय शंकर, 5. कुलदीप यादव, 6. युजवेंद्र चहल, 7. हार्दिक पंड्या, 8. जसप्रीत बुमराह।

साफ है कि बीते कुछ समय में ये सभी खिलाड़ी भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने बीते तीन साल में खुद को साबित किया है और कई मौकों पर भारतीय टीम को जीत दिलाने का काम किया है

विजय शंकर: 3 महीने में टीम में आए 

क्रिकेट में खिलाड़ी के प्रदर्शन के साथ-साथ उसकी किस्मत का भी बड़ा योगदान होता है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण है तमिलनाडु के ऑलराऊंडर विजय शंकर, जिन्होंने भारत के लिए पदार्पण करने के 3 महीने के अंदर ही विश्वकप टीम में जगह बना ली। 28 वर्षीय शंकर ने पिछले साल 6 मार्च को कोलंबो में भारत के लिए अपना टी- 20 पदार्पण किया था, लेकिन उनका वनडे पदार्पण 2019 में 28 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबोर्न में हुआ था।

लिस्ट-ए में प्रदर्शन
मैच    67
विकेट    45
रन    1613

कार्तिक : अनुभव दे गया फायदा

एम.एस. धोनी के बाद टीम इंडिया में भले ही रिषभ पंत को वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा था। लेकिन अंत समय में दिनेश कार्तिक को उनके अनुभव का फायदा मिला। 33 साल के कार्तिक बीते साल निदहास ट्रॉफी के दौरान आखिरी गेंद पर छक्का मारकर दोबारा चर्चा में आए थे। कार्तिक का लक्ष्य का पीछा करते वक्त औसत 80 से ऊपर है जो टीम इंडिया को इंगलैंड की तेज पिचों पर मददगार हो सकता है। कार्तिक की सिलैक्शन पर चयनकत्र्ता प्रसाद ने कहा कि कार्तिक के रूप में टीम इंडिया को उनका अनुभव काम आ सकता है। 

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.