IND vs AUS: विश्व कप में धोनी की जगह ये खिलाड़ी निभा सकता है मैच फिनिशर की भूमिका

  • Updated on 1/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आगामी विश्व कप में अब कुछ ही दिन शेष बचे हुए हैं। इसके चलते टीम में मैच फिनिशर की  भूमिका को लेकर चिंता बनती नजर आ रही है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फिनिशिंग अंदाज पर अब भरोशा कम होता जा रहा है। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में टीम को जीत दिलाने में विराट कोहली के अलावा महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक का अहम योगदान रहा। धोनी को तो मैच फिनिशिंग का बादशाह माना जाता है लेकिन कार्तिक ने भी मैच जिताऊ पारी खेलकर अपनी पहचान बनाने की कोशिश की है। 

IndvsAus 2nd ODI: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें छठे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मैच फिनिशर की भूमिका सौंपी है। इसके बाद जब कार्तिक से टीम में उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘मैंने इसका अभ्यास किया है, इस पर काम कर रहा हूं। यह काफी जरूरी कौशल है। यह ऐसा कौशल है जहां आपको दिमागी तौर पर शांत रहना होता है। अनुभव इसमें काफी मदद करता है। खेल में यह शायद सबसे मुश्किल कौशल है। मैच खत्म करना और विजेता टीम की तरफ होना शानदार होता है। ’

एशियन कप से बाहर हुई भारतीय फुटबॉल टीम, कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने दिया इस्तीफा!

इसके अलावा कार्तिक ने कहा है कि ‘जाहिर है टीम प्रबंधन ने मुझे मेरी भूमिका के बारे में बताया है और वे चाहते है कि मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ करूं। वे मेरा समर्थन कर रहे।उन्होंने बताया है कि मैं इसी नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा।’ 

हार्दिक-राहुल के बचाव में आए श्रीसंत, बोले- उनसे बड़ी गलती करने वाले टीम में मौजूद

इसके अलावा कार्तिक ने एमएस धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि, धोनी जरुरत के मुताबिक विरोधी टीम पर दवाब बनवा सकते हैं। धोनी ने इस सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी  की है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है वे ऐसा कई बार कर चुके हैं। इसके आगे कहा कि धोनी को बल्लेबाजी करते हुए देखना बेहद दिलचस्प होता है। बता दें कि इससे पिछने मुकबाले में धोनी की धीमी पारी की आलोचना हुई थी। लेकिन धोनी ने हमेशा की तरह इसका जवाब बल्ले से ही दिया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.