Monday, May 10, 2021
-->
virat kohli sachin tendulkar tweet racism sydney test sobhnt

नस्लीय टिप्पणी पर विराट के साथ आए सचिन, बोले- ऐसे लोगों के लिए मैदान में कोई जगह नहीं

  • Updated on 1/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सिडनी टेस्ट के दौरान हुई नस्लीय टिप्पणियों को लेकर अब भारतीय कफ्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) के बाद सचिन तेंदुलकर का भी बयान आया है। उन्होंने विराट कोहली का समर्थन करते हुए इस तरह की नस्लीय टिप्पणी करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है। सचिन ने कहा है कि क्रिकेट लोगों को जोड़ना है। नस्लीय टिप्पणी करने वाले क्रिकेट प्रेमी नहीं हो सकते। ऐसे लोगों को मैदान से बाहर कर देना चाहिए। 

भारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाकर सिमटी 

सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट
बता दें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके कहा है कि क्रिकेट बांटने के लिए नहीं एकजुट करने के लिए है। क्रिकेट भेदभाव नहीं करता। वह बैट पकड़ने वाले की प्रतिभा को पहचानता है। वह किसी धर्म, जाति, रंग या देश को नहीं पहचानता। जो इसे नहीं समझते, उनके लिए खेल के मैदान में कोई जगह नहीं है। वह कहते हैं कि ऐसे लोगों को खेल के मैदान से बाहर कर देना चाहिए।   
 

विराट कोहली ने की टिप्पणी
बता दें कि इससे पहले भारतीय कफ्तान विराट कोहली ने भी इस बार मैदान में खिलाड़ियों के साथ होने वाली नस्लीय टिप्पणी को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। विराट ने कहा है कि कहा था कि नस्लीय कमेंट बिल्कुल भी बर्दाशत नहीं किए जाएंगे। वह कहते हैं कि बाउंड्री लाइन पर वास्तव में उपद्रवी बर्ताव की सारी हदें पार कर दी है। मैदान पर ऐसा होते देखना दुखद है। इस पर विराट कोहली ने कहा है कि इस मामले को पूरी गंभीरता से  लेना चाहिए और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए। 

भारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाकर सिमटी

मैदान में की गई नस्लीय टिप्पणीगौरतलब है कि टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की हाल में मैदान में नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। नस्लीय टिप्पणी के दौरान कई खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के लोगों ने ब्राउन डॉग कहा था। वह लगातार कई मैचों में खिलाड़ियों के साथ इस तरह का बर्ताव किया गया था। वह तरह-तरह की नस्लीय टिप्पणियों के सहारे टीम इंडिया के खिलाड़ियों को परेशान करने की कोशिश कर रहे थे। बता दें मोहम्मद सिराज को नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.