Tuesday, Jun 28, 2022
-->
waqar-younis-said-indian-captain-virat-kohli-is-the-most-dangerous-player-in-the-world

पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताया विराट को रोकने का तरीका

  • Updated on 10/3/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी का आज पूरी दुनिया में कोई मुकाबला नहीं हैं। विराट इस बात को बार-बार साबित भी करते आ रहे हैं। परिस्थिति चाहे जो भी हो विराट के बल्ले से रन निकलना तय है। हाल ही में इंग्लैंड में हुई टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान कोहली की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ ये खिलाड़ी इतनी कम उम्र में करेगा भारतीय टीम में डेब्यू

दरअसल इस सीरीज में विराट कोहली के अलावा अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया था। जिसके चलते भारत को सीरीज गंवानी पड़ी थी। हालांकि विराट कोहली ने जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ भरपूर रन बनाए थे। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार युनूस ने कहा कि ''विराट कोहली ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज हैं। सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर की तरह।'' वकार ने कहा, ''वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, वह सचिन, कपिल देव और गावस्कर की टक्कर के बल्लेबाज हैं। मेरा मतलब है कि विराट कोहली इन सब लीजेंड्स के बराबर पहुंचेंगे।'' वकार ने कहा कि यदि उन्हें विराट कोहली को गेंदबाजी करनी होती तो वह लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करते। 

भारत-विंडीज टेस्ट क्रिकेट संबंधों के 70 वर्ष पूरे, ये है दोनों टीमों के शानदार रिकॉर्ड्स

इसके अलावा उन्होंने कहा विराट को गेंदबाजी करने के लिए काफी समझदारी से गेंद फेंकने पर ही उन्हें चुनौती दे सकते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि यदि आप आउटस्विंग गेंदबाज हैं तो उन्हें आउट साइड द ऑफ स्टंप गेंदबाजी करनी चाहिए। जिससे आप उन्हें ड्राइव के लिए उकसा सकते हैं। आगे कहा कि यदि विराट क्रीज पर पैक जमा लेता है तो उसके लिए कोई भी गेंदबाजी प्रभावी साबित नहीं होती।  

आपको बता दें कि 4 अक्टूबर से भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। जिसमें विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे। उल्लेखनीय है कि इस मैच के लिए12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। इस मैच में युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 293 वे भारतीय टेस्ट खिलाड़ी के रुप में डेब्यू का मौका दिया जा रहा है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.