Thursday, Jul 18, 2019

विश्व कप के लिये हमारी तरकश में हैं काफी तीर - शास्त्री

  • Updated on 5/14/2019


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विश्व कप (World Cup) के लिये भारत की तरकश में काफी तीर है जिससे स्पष्ट हो गया कि हालात के अनुरूप टीम संयोजन तय किया जायेगा । विजय शंकर (Vijay Shankar) के चुने जाने पर माना जा रहा था कि लतमिनाडु का यह हरफनमौला चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा लेकिन शास्त्री ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का क्रम तय नहीं है । उन्होंने कहा ,‘हमारी टीम में लचीलापन है । जरूरत के हिसाब से तय होगा । हमारी तरकश में काफी तीर है । हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो चौथे नंबर पर उतर सकते हैं । मुझे उसकी चिंता नहीं है ।’

पूर्व कप्तान अजहरूद्दीन ने कहा, 'विश्व कप का प्रबल दावेदार है भारत'

पूर्व कप्तान अजहरूद्दीन (Former captain Azharuddin) ने कहा, 'विश्व कप का प्रबल दावेदार है भारत ' उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा ,‘हमारे 15 खिलाड़ी कभी भी, कहीं भी खेल सकते हैं । अगर कोई तेज गेंदबाज घायल है तो उसका विकल्प भी मौजूद है ।’ आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup) 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड (England) में खेला जायेगा । हरफनमौला केदार जाधव (Kedar Jadhav) को आईपीएल (IPL) के दौरान कलाई में चोट लगी जबकि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव फार्म में नहीं है लेकिन कोच ने कहा कि वह इसे लेकर ङ्क्षचतित नहीं हैं ।   उन्होंने कहा ,‘मैं इससे ङ्क्षचतित नहीं हूं ।

केरल में चार जून को दस्तक दे सकता है मानसून 

जब हम 22 को उड़ान भरेंगे तो देखेंगे कि उसमें कौन 15 खिलाड़ी हैं । केदार को फ्रेक्चर नहीं हुआ है । हम इंतजार कर रहे हैं क्योंकि अभी काफी समय है ।’ शास्त्री ने कहा कि विश्व कप के लिये कोई पहले से रणनीति नहीं बना सकता और तैयारी के लिये चार साल का समय रहता है ।   उन्होंने कहा ,‘ऐसे बड़े टूर्नामेंट में जरूरत के हिसाब से चीजें तय होती है । विश्व कप के बीच चार साल का समय तैयारी के लिये होता ही है ।’ पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का प्रदर्शन देखने लायक होगा । उन्होंने कहा ,‘जब वेस्टइंडीज टीम भारत में थी तब मैने कहा था कि भले ही हमने उन्हें हरा दिया लेकिन उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली।

विजेंदर सिंह के घर आया नन्हा मेहमान, राघव चड्ढा ने दी बधाई

उस समय टीम में क्रिस गेल और आंद्रे रसेल नहीं थे।’ आस्ट्रेलिया के बारे में उन्होंने कहा,‘आस्ट्रेलिया ने पिछले 25 साल में सबसे ज्यादा विश्व कप जीते हैं । आस्ट्रेलिया की कोई टीम ऐसी नहीं रही जो प्रतिस्पर्धी नहीं हो। अब उसके सारे खिलाड़ी लौट चुके हैं और वे शानदार फार्म में हैं ।’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.