Monday, Dec 05, 2022
-->
will pucovski rishabh pant india vs australia sports cricket sobhnt

पंत से मिले जीवनदान के दम पर पुकोवस्की ने बनाया अर्धशतक

  • Updated on 1/7/2021

नई दिल्ल/ टीम डिजिटल। सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से मिले दो जीवनदान का फायदा उठाकर अपने पदार्पण मैच में अर्धशतक जमाया जिससे आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां तीसरे टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन चाय के विश्राम तक एक विकेट पर 93 रन बनाये। युवा बल्लेबाज पुकोवस्की ने 26 और 32 रन के निजी योग पर पंत से मिले जीवनदान का फायदा उठाकर नाबाद 54 रन बनाये हैं। उनके साथ दूसरे छोर मार्नस लाबुशेन खड़े हैं। इन दोनों दूसरे विकेट के लिये अब तक 87 रन जोड़े हैं।       

सोशल मीडिया पर किरकिरी के बाद अडानी ने 'सेहतमंद तेल' के विज्ञापन को रोका, गांगुली कर रहे थे प्रचार

भारत को दिलाई पहली सफलता
बारिश के कारण पहले सत्र में केवल 7.1 ओवर का खेल हो पाया और इस बीच मोहम्मद सिराज ने डेविड वार्नर को स्लिप में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलायी।  बारिश से लगभग चार घंटे का खेल नहीं हो पाया जिसके कारण चाय का विश्राम देर से लिया गया। दूसरे सत्र का खेल स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे शुरू हो पाया। पुकोवस्की और लाबुशेन ने बल्लेबाजी के लिये अनुकूल दिख रहे विकेट पर सहजता से बल्लेबाजी की। भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि अपनी लाइन व लेंथ बनाये रखी और उसे इसका फायदा भी मिल जाता है।       

सौरव गांगुली के स्वास्थ्य को लेकर कीर्ति आजाद के ट्वीट पर फूटा 'दादा' के फैंस का गुस्सा

पंत ने छोड़ आसान कैच
पहले बदलाव के रूप में 13 ओवर के बाद आक्रमण पर आये रविचंद्रन अश्विन जल्द ही टीम को दूसरी सफलता दिला देते। उनकी गुडलेंथ गेंद पुकोवस्की के बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे गयी लेकिन पंत ने आसान कैच छोड़ दिया।  इसके कुछ देर बार सिराज की शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में पुकोवस्की ने हवा में उछाल दिया लेकिन पंत इस बार भी कैच करने में नाकाम रहे। पुकोवस्की ने इसका लाभ उठाया और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप सैनी की पहली दों गेंदों पर चौके लगाकर अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले बारिश के कारण लगभग चार घंटे का खेल नहीं हो पाया। बारिश थमने पर हालांकि मैदानर्किमयों की कड़ी मेहनत के कारण मैदान खेल के योग्य बन पाया।     

कलाई में मोच के कारण केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर  

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस
सुबह आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले वार्नर ने कुछ ओवर तक जज्बा दिखाया लेकिन सिराज की आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को खेलना उन्हें महंगा पड़ा।दोनों टीमों ने अपनी अंतिम एकादश में दो - दो बदलाव किये हैं। भारत ने मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा और चोटिल उमेश यादव के स्थान पर नवदीप सैनी को टीम में रखा है। सैनी का यह पहला टेस्ट मैच है। आस्ट्रेलियाई टीम में जो बन्र्स की जगह वार्नर और ट्रेविस हेड की जगह पुकोवस्की को शामिल किया गया।  चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है।    

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.