Monday, Apr 22, 2019

पंत की जगह कार्तिक के सलेक्शन पर उठे सवाल, चयनकर्ताओं ने बताई ये बड़ी वजह

  • Updated on 4/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित करने के बाद बी.सी.सी.आई. (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद से सबसे ज्यादा सवाल पंत को टीम में न चुनने पर किए गए। उन्होंने कहा, ‘हमने इस पर विस्तार से बात की। हमें लगा कि कार्तिक (Dinesh Kartik) या पंत (Rishav pant) तभी अंतिम एकादश में रहेंगे, जब माही चोटिल हो। यदि क्वार्टर फाइनल या सैमीफाइनल जैसा अहम मैच हो तो विकेटकीपिंग मायने रखती है।

उन्होंने कहा, ‘यही वजह है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत टीम में होता। ‘तमिलनाडु के गेंदबाज हरफनमौला विजय शंकर (Vijay Sanker) को टीम में रखा गया है जो चौथे नंबर का स्लाट ले सकते हैं। पहले लग रहा था कि अंबाती रायडू (Ambati Rayudu)की जगह पक्की है लेकिन आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ घरेलू शृंखला में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। के.एल. राहुल (Kl Rahul) को तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह मिली है। 

विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पंत-रायडू टीम से बाहर

प्रसाद ने कहा, ‘इस बात पर भी चर्चा हुई कि केदार जाधव की तरह विजय शंकर भी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करेगा। रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हरफनमौला कौशल की वजह से उन्हें टीम में रखा गया। अगर हरफनमौला की जरूरत पड़ी तो जडेजा काम आएंगे। हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) और शंकर के होने से चौथे तेज गेंदबाज की जरूरत महसूस नहीं होगी। जसप्रीत बुमराह (jusprite Bumrah) और मोह मोहम्मद शमी नई गेंद संभालेंगे।

सिर्फ नौ मैचों का अनुभव रखने वाले इस खिलाड़ी ने विश्व कप टीम में कैसे बनाई जगह, जानें

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  का यह तीसरा विश्व कप होगा जबकि रोहित शर्मा, शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार 2015 विश्व कप में खेल चुके हैं। इसके अलावा भारतीय टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी हैं जोकि चौथी बार विश्वकप का हिस्सा होंगे। 

विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया के मैच

5 जून : बनाम दक्षिण अफ्रीका, रॉज बाउल    
9 जून : बनाम ऑस्ट्रेलिया, द ओवल     
13 जून : बनाम न्यूजीलैंड, ट्रैंट ब्रिज    
16 जून : बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफोर्ड    
22 जून : बनाम अफगानिस्तान, रॉज बाउल     
27 जून : बनाम वैस्टइंडीज ओल्ड ट्रैफोर्ड    
30 जून : बनाम इंगलैंड, एजबैस्टन    
2 जुलाई : बनाम बंगलादेश, एजबैस्टन    
5 जुलाई : बनाम श्रीलंका, हेडिंग्ले     

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.