Monday, Oct 22, 2018

किसानों की फसल बर्बादी को लेकर अभय चौटाला ने खट्टर सरकार से की मुआवजे की मांग

  • Updated on 10/3/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को एक खत लिखकर हाल में हुई भारी बारिश की वजह से फसलों को हुए नुकसान के आकलन के लिये प्रदेश में राजस्व सर्वेक्षण कराने और प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा दिये जाने की मांग की। 

चौटाला ने दो अक्टूबर को लिखे अपने खत में विशेष गिरदावरी (नुकसान के आकलन के लिये राजस्व सर्वेक्षण) और 25 हजार रूपये प्रति एकड़ की दर से मुआवजा देने, किसानों द्वारा लिये गए कर्ज पर एक साल के लिये ब्याज माफ करने और जलमग्न खेतों से पानी निकालने के लिये पर्याप्त पंपों का प्रबंध करने की मांग की है।

AAP लाभ के पद का मामला: अब हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को भेजा नोटिस

उन्होंने कहा, ‘मैं इस बात से हैरान हूं कि फसलों को हुए नुकसान के आकलन के लिये विशेष ‘गिरदावरी’ की न तो घोषणा की गई और न ही यह शुरू हुई।’ प्रदेश में 22 से 24 सितंबर के बीच भारी बारिश हुई थी। चौटाला ने मांगों को मानने के लिये सरकार को नौ अक्टूबर तक का वक्त दिया है और ऐसा न होने पर इंडियन नेशनल लोक दल और उसकी सहयोगी बसपा के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के राजस्व अधिकारियों का घेराव किया जाएगा, अगर वे संतोषजनक कदम उठाने में विफल रहते हैं।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.