Monday, May 23, 2022
-->
mad-make-interesting-painting-on-filthy-wall

देहरादून में गंदी दीवार पर मैड सदस्यों ने की ऐसी चित्रकारी कि लोग रह गए दंग

  • Updated on 4/8/2018

देहरादून/ब्यूरो। मेकिंग ए डिफरेंस बाई बीइंग द डिफरेंस (मैड) ने रविवार को निरंजनपुर में पोस्टरों से भरी एक दीवार का कायाकल्प कर दिया। निरंजनपुर मंडी के पास स्थित यह दीवार कायाकल्प से पहले पूरी तरह पोस्टरों से पटी हुई थी। गत सप्ताह शुरू हुए इस अभियान को मैड के करीब 25 सदस्यों ने पूरा कर लिया है। 

Navodayatimesसंस्था सदस्यों ने दीवार को साफ कर उस पर सफाई के प्रति जागरूकता फैलाने वाले संदेश लिखे हैं। मैड की कलाकार श्रेया सिंह रोहिल्ला ने कहा कि मुझे कागज पर चित्रकारी करना बहुत पसंद है। लेकिन, पूरी दीवार पर चित्रकारी करने का पहला अनुभव है। इससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। हमने शहर साफ रखने के लिए शहरवासियों को संदेश भी दिए हैं। 

Navodayatimesमैड के एक अन्य सदस्य अंकित ने कहा कि इस इलाके से पहले बहुत बार गुजरा हूं। इस दीवार को कई बार देखा है। अब दीवार को साफ करके बहुत अच्छा लगा। अक्षिता धवन ने बताया कि नागरिकों को सफाई का संदेश देना बहुत आवश्यक है। शायद लोग दीवारों पर पोस्टर लगाना बंद कर दें। इससे कागज बर्बाद होता है और शहर की दीवारें भी खराब होती हैं। इस अभियान में संस्थापक अध्यक्ष अभिजय नेगी, जाहन्वी, आर्ची, सात्विक, यशराज, सौरभ डंडरियाल, अनुष्का आदि शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.