Friday, Nov 16, 2018

भगवंत मान को कांग्रेस में शामिल करने पर भड़के CM अमरेंद्र, कहा...

  • Updated on 6/12/2018

नई दिल्ली/टीत डिजिटल। आम आदमी पार्टी नेता और सांसद भगवंत मान को कांग्रेस में शामिल करने के सुझाव पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को फटकार लगाई है। उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सभी पार्टी नेताओं से सावर्जनिक बयान देने से बचते हुए मुद्दों को पार्टी के मंच पर उठाने की सलाह दी है। 

कठुआ कांड: क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में गवाहों की मौजूदगी का दिलाया भरोसा

कैप्टन ने कहा कि यह पार्टी आलाकमान का विशेषाधिकार है कि दूसरे दलों के नेताओं को कांग्रेस में शामिल करने के बारे में निर्णय ले। किसी सांसद, विधायक या अन्य नेता को इस संदर्भ में कोई सावर्जनिक बयान नहीं देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि किसी की कोई राय है तो उन्हें पार्टी के मंच पर रखना चाहिए जहां पार्टी से जुड़े किसी मुद्दे पर चर्चा की जा सके। 

बता दें कि मीडिया को दिए गए एक बयान में कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा था कि आम आदमी पार्टी के संगरुर सांसद भगवंत मान को 2019 लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस में शामिल करना चाहिए। 

जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि लुधियाना के सांसद को अपने विचार पार्टी महासचिव या पार्टी के पंजाब इकाई के अध्यक्ष के सामने रखने चाहिए थे। कांग्रेस एक लेकतांत्रिक पार्टी होने के नाते बिट्टू के सुझाव पर आंतरिक तरीके से चर्चा कर सकती थी और अंतिम फैसला आलाकमान पर छोड़ा जा सकता था। 

धर्मसोत का केंद्र सरकार पर ​हमला, कहा- दलित विद्यार्थियों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़

उन्होंने यह भी कहा कि जब दूसरे किसी दल के एक सांसद  को पार्टी में शामिल करने की बात आती है तो फैसला कांग्रेस अध्यक्ष की विशेष अनुमति जरुरी है। बिट्टू एक वरिष्ठ नेता है और उन्हें ऐसे मामलों में पार्टी के तौर-तरीकों और प्रक्रियाओं की जानकारी है, इसलिए उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.