Tuesday, Aug 21, 2018

राजस्व वसूली में ढिलाई बरती, तो डीएम ने रोका तीन तहसीलदारों का वेतन

  • Updated on 3/13/2018

नई टिहरी/ब्यूरो। डीएम सोनिका ने समीक्षा बैठक के दौरान सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि राजस्व वसूली में तेजी लाएं। उन्होंने अवैध खनन पर सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। वित्तीय वर्ष में राजस्व वसूली की धीमी प्रगति पर उन्होंने गजा, कंडीसौड़ और बालगंगा के तहसीलदारों के वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। लक्ष्य पूरा होने के बाद ही इनका वेतन आहरित किया जाएगा।
 
मंगलवार को जिला सभागार में राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए डीएम सोनिका ने कहा कि भू-अभिलेखों का बंदोबस्त, दाखिला-खारिज के मामलों में पटवारी व तहसीलदार नियमित कार्य नहीं कर रहे हैं। उन्होंने एसडीएम से निगरानी रखने को कहा। डीएम ने चारधाम यात्रा से पूर्व लम्बगांव-चमियाला-घनसाली मोटर मार्ग के संवेदनशील चिन्हित स्थानों के संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी व एआरटीओ को एसडीएम के साथ स्थल निरीक्षण कर दो दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।

त्रिवेंद्र सरकार की पहली वर्षगांठ धूमधाम से मनाने की तैयारी, केंद्रीय नेताओं के भी आने की उम्मीद

उन्होंने कहा कि पुलिस और राजस्व कर्मी वाहनों की चेकिंग अभियान चलाते रहें। डीएम ने पोक्सो एक्ट के तहत प्रभावित बच्चियों को प्रतिकर राशि के चेक प्राथमिकता से भुगतान करने को कहा है। सीओ हीरा सिंह रौथाण ने बताया कि अब तक 14105 वहनों का चालान कर 17 लाख 44 हजार 200 रुपये का अर्थदंड वसूला गया। उन्होंने कहा कि कंडीसौड़ में पुलिस चौकी स्थापित करेंगे। 

डीएम ने मजिस्ट्रीयल जांच के लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता से निबटाने को कहा। उन्होंने खाद्य सुरक्षा को देखते हुए होटल, रेस्तरां व ढाबों में सैंपलिंग करने को भी कहा है। बैठक में एसडीएम सदर सीएस चौहान, नरेंद्रनगर लक्ष्मीराज चौहान, घनसाली फिंचाराम चौहान, कीर्तिनगर नुपूर वर्मा, प्रशिक्षु एसडीएम अपूर्वा सिंह, बुसारा अंसारी, जिला आबकारी अधिकारी तपन पांडे आदि मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.