Tuesday, May 17, 2022
-->
two-arrested-along-with-five-skins-of-guldar

गुलदार की पांच खालों के साथ ITBP के जवान समेत दो गिरफ्तार, एक फरार

  • Updated on 6/11/2018

देहरादून/ब्यूरो। पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने बनबसा में गुलदार की पांच खालों के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जबकि उनका एक साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक पिथौरागढ़ जिले में तैनात अर्धसैनिक बल आईटीबीपी का जवान है। आरोपियों के खिलाफ बनबसा थाने में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसओजी टीम को पिथौरागढ़ जिले से तेंदुए की खालों की तस्करी की सूचना मिली तो एसओजी ने तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। रविवार की शाम बनबसा के पास एसओजी की टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक आल्टो कार यूके O5-बी-3073 से गुलदार की पांच खालें बरामद हुईं। पुलिस ने कार में सवार तीन में से दो लोगों को दबोच लिया, जबकि एक फरार होने में कामयाब रहा।

पकड़े गए आरोपियों ने अपनी पहचान कमल सिंह (30 वर्ष) पुत्र मान सिंह निवासी ग्राम व पोस्ट कटियानी, थाना झूलाघाट जिला पिथौरागढ़ तथा पुष्कर सिंह (68 वर्ष) पुत्र उमेद सिंह निवासी आमबाग टनकपुर के रूप में बताई। उन्होंने बताया कि उनके फरार साथी का नाम राजेश निवासी नई बस्ती टनकपुर है। इस बड़ी कामयाबी पर डीआईजी गढ़वाल ने पुलिस टीम को पांच हजार व एसपी चम्पावत धीरेन्द्र गुंजयाल को ढाई हजार रुपये बतौर पुरस्कार देने की घोषणा की है।

फौजी के बक्से में रखी थीं गुलदार की खालें

एसपी चम्पावत धीरेन्द्र गुंजयाल ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों में से कमल सिंह अर्धसैनिक बल आईटीबीपी का जवान है, जो सन 2009 में भर्ती हुआ था। पकड़ा गया जवान मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले रहने वाला है, जो वर्तमान में परिवार सहित खटीमा में रहता है और छुट्टी लेकर घर आ रहा था। फौजी के बक्से से ही यह खालें बरामद हुई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.