Wednesday, Oct 27, 2021
-->
uttarakhand-haridwar-cm-gadwal-ravinath-raman-sobhnt

कुंभ मेले के लिए हरिद्वार में कैंप करेंगे कमिश्नर, मुख्यमंत्री बदलने का दिखने लगा असर

  • Updated on 3/16/2021

 हरिद्वार/ब्यूरो । प्रदेश में निजाम बदलने का असर दिखना शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री बदलने के साथ ही व्यवस्थाओं में भी बदलाव होने लगा है। अब कुंभ मेला संपन्न होने तक गढ़वाल कमिश्नर हरिद्वार में कैंप करेंगे। एक तरह से मेला अधिकारी के ऊपर एक अधिकारी बैठा दिया गया है। 

हरिद्वार में कैंप करने के निर्देश किया 
मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से गढ़वाल कमिश्नर रविनाथ रमन कों कुंभ मेला संपन्न होने तक हरिद्वार में कैंप करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य सचिव की ओर से कहा गया है कि कुंभ मेले के प्रभावी एवं सफल संचालन के लिए नजदीकी अनुश्रवण जरूरी है।मेला पूर्ण होने तक गढ़वाल कमिश्नर हरिद्वार में कैंप करेंगे। मुख्य सचिव के आदेश के बाद गढ़वाल कमिश्नर की ओर से मेला अधिकारी और जिला अधिकारी को निर्देश दिया गया कि उनके हरिद्वार में कैंप की व्यवस्था की जाए। गढ़वाल कमिश्नर का ऑफिस मिला नियंत्रण भवन में बनाया जाएगा  उनके रहने की व्यवस्था अटल बिहारी वाजपेई राज्य अतिथि गृह में की जाएगी। 

एंटीलिया बम कांड मामला: शरद पवार ने सीएम से की मुलाकात, राज्य के गृह मंत्री पर बनाया दबाव

दीपक रावत ने ली जानकारी
सरकार की ओर से अभी तक कुंभ मेले में सबसे बड़े अधिकारी के तौर पर मेला अधिकारी दीपक रावत ही जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लेकिन गढ़वाल कमिश्नर के हरिद्वार में कैंप करने के चलते लेकिन अब सबसे बड़े अधिकारी के तौर पर गढ़वाल कमिश्नर हरिद्वार में मौजूद रहेंगे।सोमवार को हरिद्वार पहुंचे गढ़वाल कमिश्नर रविनाथ रमन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि संतों के साथ निरन्तर सम्पर्क में रहे।  

Bank Strike: राहुल गांधी का आरोप, लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही केंद्र

स्थानीय स्तर समस्याओं का समाधान
मेला से सबंधित अधिकारी ही स्थानीय स्तर पर इनकी समस्याओं का समाधान कर लें।अधिकारियों की ओर से फोन नहीं उठाने की शिकायत पर गढ़वाल कमिश्नर ने कहा कि साधु-संतों के फोन उठाए जाएं और उत्तर दिया जाए। सम्बन्धित विभाग अखाड़ों  से लाइजनिंग  के लिए अधिकारी तैनात करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.