Tuesday, Sep 25, 2018

भिवानी रेलवे स्टेशन पर वाईफाई कनेक्टिविटी सुविधा शुरू

  • Updated on 9/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह और डीआरएम ए.के दुबे ने भिवानी बाईपास रेलवे ट्रेक का लोकार्पण और स्टेशन पर वाईफाई सुविधा का शुभारंभ किया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि हिसार जाने के लिए कई वर्षों से बाईपास रेलवे ट्रैक का निर्माण कार्य चल रहा था जो अब बन कर तैयार हो चुका है।

अब सैंमसंग के फोन भी दे सकेंगे OnePlus, Xiaomi जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर

यह लोगों की काफी समय से मांग थी। अब मालगाडियां दिल्ली से हिसार की तरफ तथा हिसार से सीधे दिल्ली की तरफ जायेंगी इससे 75 मिनट तक समय की बचत होगी तथा लगभग 20 हजार रूपये के ईंधन खर्च में बचत होगी। उन्होंने कहा कि वाईफाई जैसी टेक्नोलॉजी से आम आदमी को काफी लाभ पहुंचता है।

भारत की 35 प्रतिशत आबादी आ चुकी है भंयकर बीमारियों की चपेट में: WHO

इससे प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट को भी बड़ा बल मिलता है।आम आदमी के हाथ में आज स्मार्ट फोन जैसी अनेक सुविधा हैं उन्हें नेट से जुडने की सुविधा स्टेशन पर ही मिल जाएगी।इससे यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। विद्यायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि इस प्रकार की सुविधा से आम नागरिक को काफी लाभ मिलेगा।

Google, Apple समेत ये बड़ी कंपनियां बिना डिग्री मांगे ही देंगी लाखों में सैलरी

इससे पहले इंटरनेट एवं प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने जून में बताया था कि उसने रेलटेल के सहयोग से देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त सार्वजनिक वाई-फाई सेवा उपलब्ध करा दी है। गूगल ने जारी बयान में कहा कि डिजिटल भारत कार्यक्रम के तहत जनवरी 2016 में मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से इसकी शुरुआत की गयी थी और असम का डिब्रूगढ़ 400वां रेलवे स्टेशन बना था। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.