Tuesday, Jun 22, 2021
-->
yogi government instructions close schools up to class eight by april 11 anjsnt

कोरोना को लेकर योगी सरकार अलर्ट, कक्षा 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद करने के दिए निर्देश

  • Updated on 4/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार अलर्ट मोड़ में आ गई है।  संक्रमितों की संख्या में हो रही लगातार वृद्धि के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कक्षा एक से कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिये हैं।

बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
इस अवधि में इन विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य बंद रहेगा, जबकि शिक्षक प्रशासनिक कार्यों के लिए स्कूल आते रहेंगे। इससे पहले राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए कक्षा आठ तक के स्कूल  बंद कर दिये थे।   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर समीक्षा बैठक के दौरान ताजा निर्देश जारी किये।  

 कोरोना को देखते हुए उठाए गए कदम
 एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कक्षा आठ तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिये हैं। योगी ने कहा कि त्योहारों तथा पंचायत चुनाव में बाहर के राज्यों से लोग वापस उत्तर प्रदेश आ रहे हैं, ऐसे में गांवों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी कदम उठाए जाएं।    

बनानी होगी नई रणनीति
 मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, गाजियाबाद, आगरा में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों में एल-2, एल-3 बेडों की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को प्रतिदिन नियमित तौर पर सुबह कोविड-19 चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक करके स्थिति की समीक्षा तथा आगे की रणनीति तय करने के निर्देश दिए। 

कोविड-19 से मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत
आंकड़ों के अनुसार, पिछले 22 दिनों से लगातार बढ़ते नए मामलों के साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 5,84,055 हो गई, जो कुल मामलों का 4.78 प्रतिशत है। इस साल 12 फरवरी को उपचाराधीन मरीजों की संख्या सबसे कम 1,35,926 थी, जो तब के कुल मामलों का 1.25 प्रतिशत थी। देश में अभी तक कुल 1,14,74,683 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और मरीजों के ठीक होने की दर 93.89 प्रतिशत है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है। वहीं दिल्ली में वीरवार को कोविड-19 के 2790 नए मामले सामने आए और 9 मरीजों की मौत हो गई। 9 दिसम्बर के बाद एक दिन में यह सबसे ज्यादा मामले हैं। एक दिन पहले की तुलना में 34 फीसदी ज्यादा मामले आए हैं।

पढ़ें बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.