Wednesday, Jun 16, 2021
-->
Yogi government took these important steps to speed up the vaccination process ANJSNT

Vaccination प्रक्रिया में तेजी के लिए योगी सरकार ने उठाया ये अहम कदम

  • Updated on 5/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस रोधी टीके की चार करोड़ खुराक की आपूर्ति के लिए वैश्विक ई-निविदा आमंत्रित की है। उत्तर प्रदेश चिकित्सा आपूर्ति निगम लिमिटेड के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि कोरोना टीके की चार करोड़ खुराक की आपूर्ति के लिए राज्य सरकार ने लाइसेंस प्राप्त निर्माताओं से ऑनलाइन अल्पकालिक वैश्विक ई-निविदा आमंत्रित की हैं।

हाई कोर्ट के अवमानना नोटिस के खिलाफ मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

ऐसे संपन्न होगी प्रकिया
 उन्होंने बताया कि इस निविदा की प्रक्रिया केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप संपन्न होगी। निविदा का विवरण तथा उसके दस्तावेज संबंधित वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे और निविदा को सात मई अपराहन तीन बजे से डाउनलोड किया जा सकेगा। निविदा दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 मई होगी।

गौरतलब है कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगवाने का ऐलान करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गत 29 अप्रैल को टीके की चार-पांच करोड़ डोज की आपूर्ति के लिए वैश्विक निविदा आमंत्रित करने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि टीकाकरण कार्य को संपन्न कराने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को टीके की 50-50 लाख खुराक का आर्डर दिया गया है। इसके अलावा चार-पांच करोड़ डोज की आपूर्ति के लिए वैश्विक निविदा आमंत्रित की जाएगी।

केंद्र को 'सुप्रीम' फटकार, सोमवार तक ठीक करें ऑक्सीजन सप्लाई, नाकाम अफसरों को जेल में डालें

सोमवार तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
 आपको बता दें कि कोरोना के इस प्रकोप को रोकने के लिए योगी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। योगी सरकार ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना के दैनिक मामले को देखते हुए गुरुवार सुबह तक लगे  कोरोना कर्फ्यू को  अगले सोमवार यानी की 10 मई की सुबह 7 बजे तक बढ़ दिया है। आपको बता दें कि सीएम योगी ने ये फैसला टीम-9 के साथ चल रही बैठक के दौरान लिया है।

UP में कोरोना के मामले
अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 25,858 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 352 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। नए मामलों के आने के बाद राज्य में सक्रिय मामले 2,72,568 हो गए हैं। इसके बाद राज्य में कुल मामले 13,68,183 और कुल मृत्यु 13,798 पहुंच गई है।

देश में कोरोना का कहर
 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में देशभर में 3 लाख 82 हजार 315 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं 3 हजार 780 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। हालांकि राहत की बात ये है कि 3 लाख 38 हजार 439 लोग एक ही दिन में कोरोना वायरस को मात देकर ठीक भी हुए हैं। 

comments

.
.
.
.
.