Monday, Oct 25, 2021
-->
alert bad news for iphone users! iphone 12 to be discontinued anjsnt

Alert: आईफोन यूजर्स के लिए आई बुरी खबर! बंद होने वाला है IPhone 12...

  • Updated on 2/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अगर आप आईफोन यूजर्स हैं या आईफोन ( iPhone 12 ) खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है। हाल ही में लॉन्च हुए आईफोन 12 की चारों सीरीज की सेल को लेकर कंपनी को काफी उम्मीद थी लेकिन आईफोन 12 की सीरीज का सबसे सस्ता फोन आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 mini) की सेल कंपनी की उम्मीद पर खरी नहीं उतरी। जिसके बाद अब कंपनी ने इस फोन को लेकर एक बड़ा फैसला ले सकती है।

फर्जी Online शॉपिंग वेबसाइट की ऐसे करें पहचान, साइबर पुलिस ने साझा की FAKE साइट्स की लिस्ट

क्या है वो फैसला
हाल ही में लॉन्च हुई आईफोन की सीरीज iPhone 12 mini इस सीरीज का सबसे सस्ता फोन है। इसके साथ ही ये  दुनिया का सबसे हल्का, छोटा और लाइटवेट 5G फोन है लेकिन इसकी सेल कंपनी के मुताबिक नहीं हुई है जिसके कारण अब इसे आईफोन को बंद करने की घोषणा हो सकती है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल लॉन्च हुई सीरीज में iPhone 12 Pro की सेल 2 मिलियन और iPhone 11 की सेल 8 मिलियन है।वहीं iPhone 12 Pro Max की सेल बढ़कर 11 मिलियन तक पहुंच गई। सेल को देखकर अंदाजा लग गया कि यूजर्स को iPhone 12 Pro Max काफी पसंद आया है। अगर बातiPhone 12 Mini की करें तो इसकी डिमांड मार्केट में काफी कम रही है।

सिर्फ 3,699 रुपये में OnePlus Buds Z का स्पेशल एडिशन वर्जन भारत में लॉन्च, जानें क्यों है खास

iPhone 12 Mini के फीचर्स
कम कीतम होने के बावजूद इस आईफोन के फीचर काफी अच्छे हैं।  iPhone 12 Mini के फीचर की बात करें तो इसमें यूजर को  5.4 इंच का सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही ये ड्यूल-सिम सपोर्ट करता है। अगर आप इसमें चिप का इस्तेमाल करना चाहे तो आप इसमें  नैनो और ई-सिम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।  ये फोन iOS 14 सॉफ्टवेयर पर काम करता है। 

WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी पर दिल्ली HC का बड़ा बयान, कहा- ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य नहीं

अगर कैमरे की बात करें तो इसमें यूजर को ड्यूल रियर कैमरा दिया जाता है। जो प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है वहीं  दूसरा 12 मेगापिक्सल का वाइड सेंसर है।  iPhone 12 Mini की खास बात ये हैं कि इसके कैमरे में  नाइट मोड, डीप फ्यूजन, स्मार्ट HDR 3, 4K नाइट मोड, 4K Dollby Vision HDR रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।हर आईफोन की तरह इसे भी तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जो 64GB, 128GB, और 256GB  है।

 

comments

.
.
.
.
.