Friday, Jun 18, 2021
-->
alert chrome users should be cautious all your data may be hacked anjsnt

Alert! Chrome यूजर्स हो जाए सावधान, Hack हो सकता है आपका पूरा डेटा

  • Updated on 10/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अगर आप भी गूगल (Google) का वेब ब्राउजर क्रोम यूज (Chrome) कर रहे हैं तो आप सावधान हो जाए। हाल ही में गूगल की तरफ से एक सिक्योरिटी पैच सिक्योरिटी इश्यूज को लेकर जारी किया है। जिसमे साफ- साफ लिखा है कि आप जल्द से जल्द अपना क्रोम अपडेट कर ले नहीं तो अटैकर्स टार्गेट कंप्यूटर्स को हाईजैक कर सकते हैं।

यूजर्स के लिए जारी किया अलर्ट
 गूगल की ये खामियां उनके ही प्रोजेक्ट जीरो के सिक्योरिटी रिसर्चर ने खोजी हैं। रिसर्चर को ये खामियां 19 अक्टूबर को ही पता चल गई थी लेकिन अब इसे पब्लिक को बता दिया गया है। जिससे कि किसी भी क्रोम यूजर्स का नुकसान नहीं हो सकें।

भारत ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल नाग का किया सफल परीक्षण, जाने क्या है खासियतें...

Ben Hawkes ने दी जानकारी
आपको बता दें कि इसकी जानकारी गूगल प्रोजेक्ट जीरो के Ben Hawkes ने ट्विटर के जरिए दी है। उन्होंने कहा कि Chrome 86.0.4240.111 वर्जन का अपडेट आ चुका है और ये हाई लेवल सिक्योरिटी पैच है यानी इसे आपको तत्काल ही अपेडट करना चाहिए। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि आखिर परेशानी कहां पर आई थी।

अर्णब गोस्वामी के खिलाफ उद्धव सरकार ने कपिल सिब्बल को किया नियुक्त, हर सुनवाई पर देगी 10 लाख

इसलिए कंपनी ने लिया दो दिनों का वक्त
अब आप सोच रहे होंगे कि अगर खामियां पहले ही पता चल गई थी तो उसे पब्लिक तक आने में इतना वक्त क्यों लगाया तो हम आपको बता दें कि  नियम के अनुसार रिसर्चर्स ने जब ये खामियां खोजता है और उसे कंपनी को बताया अब कंपनी अपने तौर पर पूरी जांच करने के बाद ही इस पब्लिक को बताती है। ये पूरा काम एक नियम को आधार पर होता है। जिससे कि अगर पहले ही ये जानकारी बाहर आ गई तो सबको इसके बारे में पता चल जाएगा और हैकर्स यूजर्स को नुकसान पहंचा देंगे। इसलिए पहले कंपनी उस खामी को ठीक करती है और उसके बाद यूजर्स को बताती है।

comments

.
.
.
.
.